विज्ञापन
Story ProgressBack

Gold Price Today: सोना-चांदी लगातार हो रहा महंगा, कहां तक जा सकता है भाव? जानें ताजा रेट

Gold Silver Price Today 15 May: ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों में आज कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं देखने को मिला क्योंकि निवेशक अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Gold Price Today: सोना-चांदी लगातार हो रहा महंगा, कहां तक जा सकता है भाव? जानें ताजा रेट
Gold Prices In India On 15th May 2024: मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि बढ़ती महंगाई के कारण लोग सोने और चांदी को सुरक्षित निवेश विकल्प मानते हैं.
नई दिल्ली:

Gold Silver Price Today : सोने-चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. आज यानी 15 मई को सोने की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है. इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी आज तेजी देखने को मिली है. ऐसे में सोने की खरीदारी से पहले पता कर लें कि आज आपके शहर में सोना-चांदी का लेटेस्ट रेट क्या है? क्या सोना खरीदना चाहिए या अभी इंतजार करना सही रहेगा. चलिए जानते हैं..

दिल्ली में आज सोने का भाव (Gold Rate in Delhi Today)

राजधानी दिल्ली में 15 मई 2024 को 22 कैरेट सोने की कीमत लगभग 66,740 रुपये प्रति 10 ग्राम जबकि 24 कैरेट सोने की कीमत करीब 72,960 रुपये प्रति 10 ग्राम है. 

Advertisement

MCX पर  सोने का भाव (Gold Rate Today)

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi Commodity Exchange) पर आज यानी बुधवार को  सोने के भाव (Gold Rate Today) में तेजी देखने को मिल रही है. 5 जून 2024 की डिलीवरी वाला सोना आज 2.45 बजे के करीब 0.63% यानी 455 रुपये की बढ़त के साथ 72752 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, 5 अगस्त 2024 की डिलीवरी वाला सोना इस समय 0.68% यानी 491 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 73078 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है. 

MCX पर चांदी की कीमत (Silver Rate Today)

इसके अलावा, आज यानी बुधवार को मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी की कीमत (Silver Rate Today) भी बढ़ गई है. 5 जुलाई 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 0.46% यानी 393 रुपये बढ़कर 85810 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही है. वहीं 5 सितंबर 2024 को डिलीवरी वाली चांदी 87279 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रही है.

ग्लोबल मार्केट में आज सोने का भाव

ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों (Gold Prices) में आज कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं देखने को मिला क्योंकि निवेशक अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं. यह रिपोर्ट अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ब्याज दरों में कटौती (Federal Reserve interest rate cut)की दिशा के बारे में संकेत दे सकती है. हाजिर सोना (Spot Gold) 2,357.35 डॉलर प्रति औंस पर टिका रहा, जबकि अमेरिकी सोना वायदा (US Gold Futures) 0.1 प्रतिशत बढ़कर 2,362.80 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. 

साल के अंत तक 75 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम हो सकता है सोना

मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि बढ़ती महंगाई के कारण लोग सोने और चांदी को सुरक्षित निवेश विकल्प मानते हैं. वैश्विक स्तर पर भी सोने की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, जुलाई से शादियों का सीजन शुरू होने के साथ सोने की मांग में तेजी आएगी. इसका असर सोने और चांदी की कीमतों पर भी पड़ेगा.एक्सपर्ट का अनुमान है कि सोने की कीमत आने वाले दिनों में 75,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकती है.चांदी की कीमत 85,000 रुपये प्रति किलोग्राम तक जा सकती है.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
EPS 95 Scheme: बच्चों को 25 साल तक हर महीने मिलेगी पेंशन, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ
Gold Price Today: सोना-चांदी लगातार हो रहा महंगा, कहां तक जा सकता है भाव? जानें ताजा रेट
Petrol Diesel Price: आज बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, बिहार-यूपी सहित कई राज्यों में हुआ महंगा, जानें भाव
Next Article
Petrol Diesel Price: आज बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, बिहार-यूपी सहित कई राज्यों में हुआ महंगा, जानें भाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;