EPFO Interest: पीएफ अकाउंट होल्डर्स के लिए जरूरी खबर…जानें कब मिलेगा ब्याज का पैसा

EPFO Interest Rate 2021-22 Latest Updates: पीएफ खाताधारकों को ब्याज की पूरी रकम का भुगतान किया जाएगा. किसी भी पीएफ खाताधारकों को ब्याज की रकम में नुकसान नहीं होगा.

EPFO Interest: पीएफ अकाउंट होल्डर्स के लिए जरूरी खबर…जानें कब मिलेगा ब्याज का पैसा

नई दिल्ली:

EPFO Interest Rate  2021-22: पिछले लंबे समय से ईपीएफओ खाताधारक अपने बैंक अकाउंट में ब्याज का पैसा जमा होने का इंतजार कर रहे हैं. वित्त वर्ष  2022-23 भी खत्म होने जा रहा है लेकिन अब तक वित्त वर्ष 2021-22 के लिए ईपीएफ अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज नहीं जारी किए गए हैं. पीएफ खाताधारक (PF Account Holders) तमाम सोशल मीडिया के जरिए लगातार इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि पीएफ पर मिलने वाले ब्याज के पैसे अब तक अकाउंट में नहीं आए हैं. इसके साथ ही वह इस बात की जानकारी लेना चाह रहे हैं कि आखिर उनके बैंक अकाउंट में ब्याज का पैसा कब आएगा.

आपको बता दें कि अब पीएफ के ब्याज को लेकर EPFO की ओर से एक बड़ा अपडेट सामने आया है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees' Provident Fund Organisation) यानी ईपीएफओ (EFFO) ने करोड़ों पीएफ खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी दी है. ईपीएफओ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसको लेकर लेटेस्ट जानकारी दी है.

ईपीएफओ ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि प्रोविडेंट फंड (Provident Fund) यानी पीएफ (PF) पर मिलने वाले ब्याज के भुगतान की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है. इसके तहत जल्द ही पीएफ खाताधारकों के अकाउंट में ब्याज के पैसे (EPF interest credit) भेज दिए जाएंगे.

इसके साथ ही कई  खाताधारकों के मन में यह भी सवाल था कि  उनके अकाउंट में ब्याज का कितना पैसा आएगा. इसपर ईपीएफओ ने साफ शब्दों में कहा है कि पीएफ खाताधारकों को ब्याज की पूरी रकम (EPF Interest Rate) का भुगतान किया जाएगा. किसी भी पीएफ खाताधारकों को ब्याज की रकम में नुकसान नहीं होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com