LPG Price Cut : गैस सिलेंडर पर मिली राहत, कॉमर्शियल LPG के दामों में हुई बड़ी कटौती

1 जून यानी आज से 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में भारी कटौती हुई है. सिलेंडर आज से 135 रुपये सस्ता हो गया है. पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट में 135 रुपये की कटौती की है.

LPG Price Cut : गैस सिलेंडर पर मिली राहत, कॉमर्शियल LPG के दामों में हुई बड़ी कटौती

कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम घटे

नई दिल्ली:

कॉमर्शियल सिलेंडर यूज करने वालों को आज सरकार से बड़ी राहत मिली है. 1 जून यानी आज से 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में भारी कटौती हुई है. सिलेंडर आज से 135 रुपये सस्ता हो गया है. पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट में 135 रुपये की कटौती की है. जिसके बाद सिलेंडर 135 रुपये सस्ता होकर दिल्ली में 2219 रुपये प्रति सिलेंडर के रेट पर मिलेगा.

19 किलो वाले कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 135 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी के बाद कोलकाता में सिलेंडर की दर 2322 रुपये, मुंबई में 2171.50 रुपये और चेन्नई में 2373 रुपये हो चुकी है. हालांकि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की दरों में कोई बदलाव नहीं. इसलिए घरेलू उपभोक्ताओं को 14.2 KG वाले सिलेंडर पर पहले जितनी ही जेब ढीली करनी होगी.

आपको बता दें कि इससे पहले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में अप्रैल और मई में भी बढ़ोतरी हो चुकी है. मार्च में ही 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर दिल्‍ली में 2012 रुपये का था वो 1 अप्रैल को 2253 रुपये पर पहुंच गया था. वहीं 1 मई को भी इसकी कीमतों में 102 रुपये की बढ़ोतरी कई गई थी. इसके बाद 19 किलोग्राम वाला कॉमर्शियल सिलेंडर 2354 रुपये का हो गया था.

एविएशन टर्बाइन फ्यूल की कीमतों में की गई कटौती

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, डोमेस्टिक एयरलाइंस के लिए दिल्ली में एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) की कीमतों को रुपये से कम कर दिया गया है. अब एटीएफ की नई कीमत 121,475 प्रति किलोलीटर हो गई . 16 मई, 2022 को इंडियन ऑयल ने दिल्ली में एटीएफ की कीमत में 5.3% की बढ़ोतरी की थी.

ये भी पढ़ें: Video: मौत से कुछ देर पहले ही KK ने गाया था ये फेमस गाना, लोगों ने शेयर की कॉन्सर्ट की झलकियां

देश में बढ़ती महंगाई की वजह से आम जनता काफी परेशान है. ऊपर से सिलेंडर के बढ़ते दामों ने लोगों की परेशानी और बढ़ाई है. लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम घटने से कुछ लोगों को राहत जरूर मिली होगी. मगर अभी भी घरेलू गैस उपभोक्ता घरों में इस्तेमाल किए जाने वाले 14.2 किलो वाले सिलेंडर पर राहत की उम्मीद लगाए बैठी है, ताकि उनकी जेब पर बोझ कुछ कम हो सकें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: देश प्रदेश : कश्‍मीर में नहीं थम रही टारगेट किलिंग, आतंकियों ने महिला शिक्षक को मारी गोली