अब EMI पर मिलने लगा फलों का राजा 'अल्फांसो'... पहले खाएं फिर धीरे-धीरे चुकाएं पैसा

Buy Alphonso mangoes on EMI: फल कारोबार से जुड़ी फर्म गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के सनस का दावा है कि यह पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला पहला प्रतिष्ठान है. 

अब EMI पर मिलने लगा फलों का राजा 'अल्फांसो'... पहले खाएं फिर धीरे-धीरे चुकाएं पैसा

Alphonso mangoes on EMI: अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है. 

नई दिल्ली:

Mango on EMI: अपने खास स्वाद के लिए दुनिया भर में मशहूर अल्फांसो आम (Alphonso Mango) को देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता है. महाराष्ट्र के देवगढ़ एवं रत्नागिरि में पैदावार वाले अल्फांसो को हापुस आम के नाम से भी जाना जाता है. आम की तमाम किस्मों में अल्फांसो को सबसे अच्छा माना जाता है. लेकिन अपने बेहतरीन स्वाद एवं कम उत्पादन की वजह से इसके दाम अक्सर आम लोगों की पहुंच से बाहर ही रहते हैं. इस खास किस्म के आम के दाम (Alphonso Price) में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए पुणे के एक कारोबारी ने अनोखा तरकीब निकाला है. इस कारोबारी ने फलों के राजा को खरीदने के लिए ग्राहकों को आसान ईएमआई (EMI) की सुविधा पेश की है. जिसके बाद अब ग्राहक अपने पसंदादी आम को खरीद सकता है और फिर धीरे-धीरे किस्तों में इसका पेमेंट कर सकता है. 

बाजार में 800-1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा अल्फांसो

 इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है. ऐसी स्थिति में आम लोगों तक इस खास आम का स्वाद पहुंचाने के लिए गौरव सनस नाम के कारोबारी एक अनूठी पेशकश लेकर आए हैं. वह अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की तरह आसान मासिक किस्त यानी ईएमआई पर भी बेचने को तैयार हैं. कारोबारी ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा, 'बिक्री शुरू होते ही अल्फांसो के दाम बहुत ऊपर जा चुके हैं. ऐसी स्थिति में अगर अल्फांसो को भी ईएमआई पर दिया जाए तो हर कोई इसका स्वाद ले सकता है.'

फ्रिज, एसी की तरह EMI पर मिल है ये खास किस्म का आम

फल कारोबार से जुड़ी फर्म गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के सनस का दावा है कि पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला पहला प्रतिष्ठान उनका है. उन्होंने कहा, 'हमने सोचा कि अगर फ्रिज, एसी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ईएमआई पर खरीदा जा सकता है तो फिर आम को क्यों नहीं? इस तरह हर कोई इस आम को खरीद सकता है.'

जानें कैसे EMI पर खरीद सकते हैं अल्फांसो

कोई भी व्यक्ति ईएमआई पर मोबाइल फोन खरीदने की ही तरह उनकी दुकान से अल्फांसो को किस्त पर खरीद सकता है. इसके लिए ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और फिर खरीद मूल्य को तीन, छह या 12 महीनों की किस्तों में बदल दिया जाता है. हालांकि, सनस की दुकान पर अल्फांसो को ईएमआई पर खरीदने के लिए कम-से-कम 5,000 रुपये की खरीदारी करनी जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए अब तक चार लोग आगे भी आ चुके हैं. इस तरह ईएमआई पर अल्फांसो (Alphonso Mango on EMI) की बिक्री का सफर शुरू हो चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com