'Big breaking' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | बुधवार जून 17, 2020 12:14 AM IST
    India China border row: लद्दाख में चीन की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना का एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए हैं. लद्दाख इलाके में यह 1962 के बाद ऐसा पहला मौका है जब सैनिक शहीद हुए हैं.  सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चीनी सेना को भी काफी नुकसान हुआ है.  बताया जा रहा है कि दोनों सेनाओं की ओर से रात में पीछे हटने की प्रक्रिया जारी थी लेकिन अब अचानक चीनी सैनिकों की ओर से हरकत की गई है जिसमें भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं. वहीं चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत अगर एकतरफा कदम उठाएगा तो इस तरह की दिक्कतें सामने आएंगी. चीन का आरोप है कि भारतीय सैनिक उसकी सेना में घुस आए थे. चीन की ओर से की गई इस हरकत के बाद अब विश्वास बहाली बड़ा मुद्दा हो गया है. वहीं दोनों सेनाओं की ओर से इस सीमा पर तोपें और अन्य साजो-सामान भी इकट्ठा कर रही है और सैनिकों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. वहीं मिल रही है जानकारी के बाद इस घटना के बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच उच्च स्तरीय बैठक जारी है.
  • India | शनिवार अप्रैल 4, 2020 08:53 PM IST
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक तरह से इस बीमारी की रफ्तार दोगुनी हो चुकी है. अगर आंकड़ों पर ध्यान दें आज 3 हजार के पार हो चुकी है और अब तक 75 हो गई है. इस बीच 200 से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं. इस बीमारी के इलाज में कई देश भर में कई डॉक्टर भी चपेट में आ चुके हैं और कई जगहों पर इस कोरोना वायरस से जूझ रहे इन 'योद्धाओं' के पास उचित दस्ताने, मॉस्क और खुद के बचाव के लिए जरूरी किट नहीं है. दूसरी ओर जो सबसे अहम बात सामने आ रही है कि इस बीमारी के संक्रमित जल्द से जल्द हो सके क्योंकि सभी एक्सपर्ट का कहना है कि जितनी जल्दी जांच होगी इस बीमारी को रोकने में उतना ही कम वक्त लगेगा.
  • India | मंगलवार जनवरी 14, 2020 12:03 PM IST
    नागरिकता कानून और एनआरसी पर क्या विपक्षी दल ईमानदारी से विरोध कर रहे हैं, या सिर्फ वे अपने वोट बैंक की राजनीति में व्यस्त हैं. यह सवाल इस मुद्दे को  लेकर  सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक के बाद से उठा है. क्योंकि इस बैठक में विपक्ष में शामिल कई बड़े दलों ने आने से इनकार कर दिया तो कुछ का कहना था कि उनको न्यौता ही नहीं भेजा गया.
  • India | सोमवार सितम्बर 23, 2019 08:46 AM IST
    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम पर गृह मंत्री अमित शाह ने  कहा है कि  पूरी दुनिया को साफ संदेश है कि यह 'न्यू इंडिया' हमारे देश को सुरक्षित और संगठित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. अमित शाह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को धन्यवाद देते हैं कि उनकी वजह से आज पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में साथ खड़ी है.
  • Bihar | शनिवार जून 22, 2019 06:54 PM IST
    बिहार में बीजेपी और जेडीयू भले ही साथ में सरकार चला रहे हों लेकिन दोनों के बीच दूरियां कई मौकों पर साफ दिख जाती हैं. चाहे केंद्र सरकार में जेडीयू का कोई मंत्री न होने का मामला हो या फिर तीन तलाक बिल का जेडीयू द्वारा विरोध. राज्‍य के मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार यानी इंसेफलाइटिस से 100 से ज्‍यादा बच्‍चों की मौत के मामले में भी कुछ ऐसा ही दिख रहा है.
  • Breaking News | शनिवार फ़रवरी 16, 2019 11:49 PM IST
    जम्मू -कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) के अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए हैं. यह फिदायीन हमला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने किया. इस घटना पर देश भर में शोक और रोष का माहौल है. आज शहीद जवानों के शव उनके गृह नगर पहुंचा जा रहें और कई जगहों पर उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है. पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए राज्य के सीआरपीएफ के चार जवानों का पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. सरकार ने शहीद जवानों के गृह जिलों के उपायुक्तों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य के गुमला जिले के शहीद विजय सोरेंग को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को स्वयं रांची हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहीं पीएम मोदी ने भी अपने मंत्रियों के निर्देश दिया है कि वह अपने राज्यों में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. आज पुलवामा हमले को लेकर सर्वदलीय बैठक भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. अमेरिका ने भी कहा है कि भारत को अपनी आत्मरक्षा का पूरा अधिकार है. इस हमले के बाद से भारत को पूरे विश्व का समर्थन मिल रहा है. 
  • India | सोमवार अक्टूबर 8, 2018 04:10 PM IST
    गुजरात में यूपी और बिहार के निवासियों पर हो रहे हमले से शुरू हुए पलायन को अब रोकने की कोशिश की जा रही है. अब तक गुजरात में 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.
  • India | शुक्रवार सितम्बर 28, 2018 11:40 AM IST
    लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी में लगता है सब कुछ ठीक नहीं है. चारा घोटाले के तीन मामले में दोषी क़रार दिए जाने के बाद राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव इस वक्त न्यायिक हिरासत में रांची के एक अस्पताल में  भर्ती हैं. लेकिन उनके बेटा और बेटी कोई भी देखने नहीं चला गया है.
  • India | शनिवार सितम्बर 22, 2018 11:37 AM IST
    फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद से भारत में राफेल डील को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिये हैं. इसी बीच राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट और फ्रांस सरकार की ओर से भी बयान आया है.
  • India | सोमवार जुलाई 2, 2018 10:28 AM IST
    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के मामले का रहस्य गहराता जा रहा है. पुलिस को कुछ ऐसे सुराग मिले हैं जिसमें तंत्रमंत्र की भी बात सामने आ रही है हालांकि रिश्तेदार ऐसी किसी भी संभावना से इनकार कर रहे हैं. कई शवों के पोस्टमार्टम किया जा चुका है और अब रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com