'Kamal Nath Government' - 109 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | बुधवार दिसम्बर 16, 2020 10:37 PM IST
    बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इंदौर में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इंदौर में बीजेपी के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “आप किसी को बताना मत, मैंने आज तक किसी को नहीं बताया, पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि किसी की महत्वपूर्ण भूमिका थी तो नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी नहीं. ” जिस मंच से विजयवर्गीय ने यह बात कही वहां केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे.
  • India | शुक्रवार अगस्त 21, 2020 10:07 PM IST
    कमलनाथ की ओर से ट्वीट किए गए इस वीडियो में पुरुषों द्वारा एक महिला को धक्‍का देते और मारते हुए देखा जा सका है. इस दौरान महिला की बेटियां आवाज लगाती हैं, 'रुको, मेरी मां को छोड़ दो. हाथ मत लगा मम्‍मी को.' वीडियो में एक शख्‍स को महिला को पकड़कर उसे धक्‍का देते हुए एक तरफ ले जाते हुए देखा जा सकता है.
  • India | शुक्रवार मार्च 20, 2020 01:50 AM IST
    मध्य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच शुक्रवार को दोपहर 2 बजे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट किया जाएगा. इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को शुक्रवार शाम बजे से पहले फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मध्यप्रदेश में अनिश्चितता की स्थिति को फ्लोर टेस्ट द्वारा प्रभावी ढंग से हल किया जाना चाहिए. कोर्ट ने सात दिशा-निर्देश दिए हैं इनमें, मध्यप्रदेश असेंबली सेशन 20 मार्च को बुलाया जाए, केवल एक एजेंडा, क्या सरकार को बहुमत है? हाथ उठाकर हो मतदान, वीडियोग्राफी और लाइव टेलीकास्ट किया जाए, शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो, शाम 5 बजे तक पूरा होगा मतदान और एमपी व कर्नाटक के डीजीपी को सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्र की व्यवस्था से 16 विधायकों पर कोई प्रतिबंध ना हों. अगर वे आना चाहते हैं तो सुरक्षा दी जाए.
  • India | गुरुवार मार्च 19, 2020 07:29 PM IST
    Madhya Pradesh Crisis: मध्य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को कल शाम बजे से पहले फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने को कहा है.
  • Zara Hatke | गुरुवार मार्च 19, 2020 01:19 PM IST
    Madhya Pradesh Government Crises: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मचे सियासी घमासान (MP Govt Crises) के बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) नए अंदाज में नजर आए. उनको क्रिकेट खेलते देखा गया.
  • India | बुधवार मार्च 18, 2020 07:32 PM IST
    सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के बागी विधायकों से न्यायाधीशों के चैंबर में मुलाकात करने की पेशकश बुधवार को ठुकराते हुये टिप्पणी की कि विधानसभा जाना या नहीं जाना उनपर (विधायकों) निर्भर है, लेकिन उन्हें बंधक बनाकर नहीं रखा जा सकता. न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ और न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता की पीठ ने कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के इस्तीफे की वजह से मध्य प्रदेश में उत्पन्न राजनीतिक संकट को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की और कहा कि वह विधानसभा द्वारा यह निर्णय करने के बीच में नहीं पड़ेगी कि किसके पास सदन का विश्वास है लेकिन उसे यह सुनिश्चित करना है कि ये 16 विधायक स्वतंत्र रूप से अपने अधिकार का इस्तेमाल करें. पीठ ने इन विधायकों का चैंबर में मुलाकात करने की पेशकश यह कहते हुये ठुकरा दी कि ऐसा करना उचित नहीं होगा. यही नहीं, पीठ ने रजिस्ट्रार जनरल को भी इन बागी विधायकों से मुलाकात के लिये भेजने से इनकार कर दिया. पीठ ने इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के नौ विधायकों के साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की याचिकाओं पर सुनवाई गुरुवार को सवेरे साढ़े दस बजे तक के लिये स्थगित कर दी.
  • India | बुधवार मार्च 18, 2020 05:53 PM IST
    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस के नेता हर संभव कोशिश कर रहे हैं. राज्यपाल लालजी टंडन के दो बार कहने के बावजूद भी फ्लोर टेस्ट नहीं किया गया है. विधानसभा स्पीकर ने कोरोना वायरस के चलते इस कार्यवाही को 26 मार्च तक स्थगित कर दिया है. बीजेपी इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. मंगलवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीएम कमलनाथ और विधानसभा सचिव को नोटिस जारी किया है और साथ ही कहा है कि नोटिस की कॉपी बागी विधायकों तक भी पहुंचा दिया जाए.
  • India | बुधवार मार्च 18, 2020 01:12 PM IST
    Madhya Pradesh Crisis: बेंगलुरु में जिस रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायकों को रखा गया है, उनसे मिलने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पहुंचे हैं. लेकिन पुलिस ने उन्हें मिलने से रोक दिया. इसके बाद वह उसी होटल के पास धरने पर बैठ गए. उनके साथ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार सहित पार्टी के कई नेता हैं.
  • India | सोमवार मार्च 16, 2020 08:02 PM IST
    मध्यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) द्वारा बहुमत परीक्षण को टाले जाने के मामले को लेकर बीजेपी (BJP) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) मंगलवार को सुनवाई करेगा. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. सुनवाई सुबह सवा ग्यारह बजे होने की संभावना है. याचिका में 12 घंटे के भीतर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई है.
  • MP-Chhattisgarh | मंगलवार मार्च 17, 2020 12:37 AM IST
    MP Government Crisis: मध्यप्रदेश में सियासी नाटक जारी है.  राज्यपाल ने कमलनाथ (Kamal Nath) को फिर चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कल फ्लोर टेस्ट कराने के लिए  निर्देश दिए हैं. राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है. उन्होंने अपने 14 मार्च के पत्र के जवाब में कमलनाथ की ओर से भेजे गए पत्र को लेकर आपत्ति उठाई है. उन्होंने कहा है कि आपने (कमलनाथ) अपने पत्र में फ्लोर टेस्ट नहीं कराने के  जो कारण दिए हैं वे आधारहीन एवं अर्थहीन हैं.  
और पढ़ें »
'Kamal Nath Government' - 31 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com