ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के वफादार समंदर पटेल बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में लौटे

कांग्रेस नेताओं के अनुसार, समंदर पटेल अपने समर्थकों के साथ नीमच के जावद से राज्य की राजधानी भोपाल में पार्टी दफ्तर तक 800 से अधिक वाहनों के काफिले के साथ आए

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के वफादार समंदर पटेल बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में लौटे

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो).

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार समंदर पटेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) प्रमुख कमल नाथ की उपस्थिति में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) पार्टी में शामिल हो गए हैं. समंदर पटेल शुक्रवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित पीसीसी कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए.

पार्टी नेताओं के अनुसार, पटेल अपने समर्थकों के साथ नीमच जिले के अपने गृहनगर जावद से राज्य की राजधानी भोपाल में स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक 800 से अधिक वाहनों के काफिले के साथ पहुंचे.

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा, "पटेल कांग्रेस की विचारधारा, रीति-नीति, सिद्धांतों और पार्टी के प्रति निष्ठा के साथ बिना शर्त पार्टी में शामिल हुए हैं. उनकी सच्चाई उन्हें यहां ले आई है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे यह सच्चाई अपने क्षेत्र के लोगों को बताएंगे." 

कमलनाथ ने कहा कि, "2018 में कांग्रेस की सरकार जनता की राय से बनी थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार खरीद-फरोख्त कर धनबल से बनी. बीजेपी 18 साल से सरकार में है, लेकिन राज्य की तस्वीर सबके सामने है, जहां देखो भ्रष्टाचार घोटाले ही घोटाले.''

लोगों ने शिवराज सरकार को अलविदा कहने का मन बना लिया : कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि, चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार न केवल भ्रष्टाचार में नंबर वन है बल्कि महिलाओं, किसानों और युवाओं पर अत्याचार में भी नंबर वन है. अब राज्य के लोगों ने शिवराज सरकार को अलविदा कहने का मन बना लिया है. मैं भी उन्हें अलविदा कहूंगा, लेकिन प्यार के साथ."

इस बीच समंदर पटेल ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी में वापसी करके बहुत खुश हैं.

सिंधिया के कुछ वफादार पहले भी छोड़ चुके हैं बीजेपी

यह पहला उदाहरण नहीं है जब कोई सिंधिया का वफादार कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ है. हाल ही में कोलारस क्षेत्र में सिंधिया के साथ काम करने वाले शिवपुरी के पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव अपने कई कार्यकर्ताओं के साथ वापस कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. सिंधिया के एक और व्यापारी वर्ग से जुड़े सहयोगी राकेश गुप्ता ने भी बीजेपी छोड़ दी और अपने कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी में लौट आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.