FRENCH OPEN 2019: जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

FRENCH OPEN 2019: जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

FRENCH OPEN 2019: सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच

खास बातें

  • जोकोविच के साथ जापान के केई निशिकोरी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  • क्वार्टर फाइनल में निशिकोरी का सामना राफेल नडाल से होगा
  • महिला वर्ग में एशले बार्टी अमरीका की मेडिसन कीज से भिड़ेंगी
पेरिस:

FRENCH OPEN 2019: वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन 2019 (FRENCH OPEN 2019) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. जोकोविच के साथ ही जापान के केई निशिकोरी (Kei Nishikori) भी पुरुष एकल वर्ग में अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे हैं. वहीं, महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) और अमरीका की मेडिसन कीज (Madison Keys) ने भी क्वार्टर फाइनल का टिकट कटा लिया है. 

FRENCH OPEN 2019: क्वार्टरफाइनल में रोजर फेडरर की भिड़ंत स्टैन वावरिंका के साथ

पुरुष वर्ग की बात करें, तो जोकोविच (Novak Djokovic) ने पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में जर्मनी के युवा खिलाड़ी ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ (Jan-Lennard Struff) को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी. जोकोविच और स्ट्रफ  (Djokovic vs Struff) के बीच यह मैच एक घंटे 33 मिनट तक चला. क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का सामना इटली के फैबियो फोगनिनी (Fabio Fognini) और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. वहीं निशिकोरी क्वार्टर फाइनल में स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) का सामना करेंगे.


FRENCH OPEN 2019: रोमानिया की सिमोना हालेप और नोवाक जोकोविच चौथे दौर में पहुंचे

टूर्नामेंट के चौथे दौर में निशिकोरी (Kei Nishikori) ने बेहद कड़े संघर्ष के बाद रोमांचक मैच में फ्रांस के बेनोइट पाइरे (Benoît Paire) को मात दी. यह मैच तीन घंटे 55 मिनट तक चला, जिसे निशिकोरी ने 6-2, 6-7 (8-10), 6-2, 6-7(8-10), 7-5 से अपने नाम कर अगले मुकाबले में नडाल से भिड़ंत तय की. वहीं, महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में बार्टी (Ashleigh Barty) और कीज (Madison Keys) आमने-सामने होंगी. बार्टी ने अमरीका की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) को 6-3, 6-3, 6-0 से परास्त किया. केनिन ने चौथे दौर के मैच में सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हराया था. कीज ने चेक गणराज्य की कैटरिना सिनिकोवा को 6-2, 6-4 से हराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सभी को हैरान कर दिया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)