Redmi Note 7 खरीदने के लिए अब नहीं करना पड़ेगा हफ्ते भर का इंतज़ार

Xiaomi Redmi Note 7 खरीदने की चाहत रखने वाले शाओमी प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। अब तक फ्लैश सेल में बिकने वाला यह हैंडसेट 17 अप्रैल यानी बुधावर से ओपन सेल में उपलब्ध होगा।

Redmi Note 7 खरीदने के लिए अब नहीं करना पड़ेगा हफ्ते भर का इंतज़ार

Redmi Note 7 की कीमत 9,999 रुपये से शुरू

खास बातें

  • 4,000 एमएएच की बैटरी है रेडमी नोट 7 में
  • Redmi Note 7 में दो रियर कैमरे हैं
  • रैम और स्टोरेज पर आधारित Redmi Note 7 के दो वेरिएंट हैं

Xiaomi Redmi Note 7 खरीदने की चाहत रखने वाले शाओमी प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। अब तक फ्लैश सेल में बिकने वाला यह हैंडसेट 17 अप्रैल यानी बुधावर से ओपन सेल में उपलब्ध होगा। Xiaomi ने जानकारी दी है कि Redmi Note 7 के दोनों ही वेरिएंट ओपन सेल में उपलब्ध होंगे। पहले की तरह ग्राहक इस हैंडसेट को ई-कॉमर्स साइट Flipkart और शाओमी की वेबसाइट पर खरीद पाएंगे। याद रहे कि Xiaomi Redmi Note 7 को इस साल फरवरी महीने में Redmi Note 7 Pro के साथ उतारा गया था।

मंगलवार को Xiaomi ने जानकारी दी कि रेडमी नोट 7 के दोनों ही वेरिएंट को अब ओपन सेल में उपलब्ध करा दिया जाएगा। अब तक इस हैंडसेट को खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहकों को करीब हफ्ते भर का इंतज़ार करना पड़ता था। लेकिन 17 अप्रैल यानी बुधवार से Redmi Note 7 हर वक्त उपलब्ध होगा। इस संबंध में रेडमी इंडिया और शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया है।

वहीं, रेडमी नोट 7 के साथ ही लॉन्च किए गए Redmi Note 7 Pro को अब भी फ्लैश सेल के ज़रिए ही बेचा जाएगा।

गौर करने वाली बात है कि बीते हफ्ते ही कंपनी ने भारतीय मार्केट में अब तक रेडमी नोट 7 सीरीज़ के 10 लाख से ज़्यादा हैंडसेट बेचने का दावा किया था। बताया गया था कि Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro की सेल का आंकड़ा 10 लाख को पार कर गया है।

Redmi Note 7 की भारत में कीमत

भारत में रेडमी नोट 7 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये है। इस दाम में 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। इसके 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। Redmi Note 7 को तीन कलर वेरिएंट में उतारा गया है- ओनिक्स ब्लैक, रूबी रेड और सफायर ब्लू।

Xiaomi Redmi Note 7 के स्पेसिफिकेशन

रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच का फुल एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी/4 जीबी रैम विकल्प है। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए दो वेरिएंट उतारे गए हैं- एक 32 जीबी स्टोरेज के साथ तो दूसरा 64 जीबी स्टोरेज के साथ। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ आती है। सिक्योरिटी के लिए फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर है, इसके अलावा आपको फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक और डुअल-सिम (हाइब्रिड) सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई 5 और इंफ्रेड सपोर्ट शामिल है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Redmi Note 7 में दो रियर कैमरे हैं। 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए Redmi Note 7 के भारतीय वेरिएंट में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। याद करा दें कि चीन में उतारे गए रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 48 मेगाापिक्सल का सोनी आईएमएक्स586 सेंसर है जिसका अर्पचर एफ/1.8 और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेडमी नोट 7 का कैमरा ऐप बेहतर पोर्टेट मोड, स्मार्ट ब्यूटी फीचर और सीन रिकग्निशन सपोर्ट के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करता है। सॉफ्टेवयर की बात करें तो Redmi Note 7 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई (Android 9 Pie) पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता है।