Realme X के स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक, Realme X Pro में हो सकता है स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर

स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर वाला Realme X अभी तक लॉन्च नहीं हुए स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर वाले Redmi के फोन को चुनौती देगा। इसके अलावा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाले Realme X Pro के बारे में भी जानकारी लीक हुई है।

Realme X के स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक, Realme X Pro में हो सकता है स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर

खास बातें

  • रैम और स्टोरेज पर आधारित Realme X के तीन वेरिएंट होंगे
  • Realme X Pro के दो वेरिएंट लाए जाने की खबर
  • Realme X Pro अब तक सुर्खियो से दूर रहा है

ऐसा लगता है कि मोबाइल मार्केट में Realme और Redmi ब्रांड के बीच छिड़ी जंग सिर्फ बजट सेगमेंट तक सीमित नहीं रहने वाली। अब दोनों कंपनियां एक-दूसरे को मिड-रेंज व फ्लैगशिप सेगमेंट में भी चुनौती देंगीं। इस बीच Realme X के अहम स्पेसिफिकेशन, स्टोरेज वेरिएंट और कीमत इंटरनेट पर लीक हुए हैं। स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर वाला Realme X अभी तक लॉन्च नहीं हुए स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर वाले Redmi के स्मार्टफोन को ही चुनौती देगा। इसके अलावा स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पर चलने वाले कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X Pro के बारे में भी जानकारी लीक हुई है।

कुछ दिन पहले पॉप-सेल्फी कैमरे और बिना नॉच वाले डिस्प्ले से लैस एक Realme फोन का वीडियो टीज़र साझा किया गया था। बाद में बताया गया कि यह Realme X है। टिप्सटर इशान अग्रवाल के मुताबिक, हाल ही में TENAA पर लिस्ट किया गया RMX1901 फोन भी Realme X ही हो सकता है। और यह पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी चीनी मार्केट में Realme 3 Pro को Realme X Lite नाम से उतार सकती है।

Realme X स्पेसिफिकेशन, कीमत (उम्मीदें)

@I_Leak_VN नाम के एक ट्विटर यूज़र ने दूसरे Weibo टिप्सटर के हवाले से दावा किया है कि Realme अपनी एक्स सीरीज़ के दो फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। ये होंगे- Realme X और Realme X Pro। रियलमी एक्स में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होगा। यह पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है। फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन होने का दावा है। यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा, लेकिन बैटरी क्षमता को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

realmex

कैमरा डिपार्टमेंट में Realme X में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जाएगा। अफसोस कि अभी तक फ्रंट कैमरे के रिजॉल्यूशन और किसी सॉफ्टवेयर फीचर के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। लीक में एक बार फिर दोहराया गया है कि रैम और स्टोरेज पर आधारित इस फोन के तीन वेरिएंट होंगे।

शुरुआती वेरिएंट 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इसकी कीमत 1,599 चीनी युआन (करीब 16,500 रुपये) हो सकती है। 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट क्रमशः 1,799 चीनी युआन (करीब 18,500 रुपये) और 1,999 चीनी युआन (करीब 20,600 रुपये) में मिलेंगे। फोन को अभी चीनी मार्केट में उतारा जा रहा है। फिलहाल, भारत को लेकर जानकारी नहीं मिली है।

Realme X के बारे में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर से लैस Redmi के अगले फोन को चुनौती देने का दावा है। लेकिन अभी तक इंटरनेट पर इस रेडमी फोन के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं आई है। हालांकि, टिप्सटर सुधांशु अंभोरे का दावा है कि Realme X मार्केट में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर वाले Redmi फोन को चुनौती देगा। जो स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाले रेडमी के फ्लैगशिप फोन का लाइट वर्ज़न होगा।

Realme X Pro स्पेसिफिकेशन, कीमत  (उम्मीदें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ताज़ा लीक Realme X Pro के बारे में भी है जो अब तक सुर्खियो से दूर रहा है। इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। Redmi X Pro के दो वेरिएंट होंगे। 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,299 चीनी युआन (करीब 23,700 रुपये) और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,599 चीनी युआन (करीब 26,800 रुपये) होने की उम्मीद है। हालांकि, हम आपको इन दावों पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे।