Realme X में होगा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, टीज़र पोस्टर से खुलासा

लेटेस्ट टीज़र से पता चला है कि Realme X में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। पोस्टर में यह भी बताया गया है कि फिंगरप्रिंट सेंसर डीएपी एक्सेलेरेशन टेक्नोलॉजी से लैस है।

Realme X में होगा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, टीज़र पोस्टर से खुलासा

खास बातें

  • Realme X में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर होगा
  • Realme X में पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा
  • 15 मई को लॉन्च होगा रियलमी एक्स

Realme X को अगले हफ्ते लॉन्च होना है। इससे पहले Realme धीरे-धीरे अपने अगले हैंडसेट के फीचर्स का खुलासा कर रही है। ताज़ा ज़ानकारी फिंगरप्रिंट सेंसर को लेकर है। कंपनी ने टीज़र से पुष्टि की है कि Realme X में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। पहले जानकारी दी गई थी कि हैंडसेट में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर होगा। टीज़र पोस्टर से यह भी पता चल चुका है कि हैंडसेट पॉप-अप सेल्फी कैमरे और 91.6 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है।

Weibo पर ज़ारी किए गए लेटेस्ट टीज़र से पता चला है कि Realme X में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। पोस्टर में यह भी बताया गया है कि फिंगरप्रिंट सेंसर डीएपी एक्सेलेरेशन टेक्नोलॉजी से लैस है। टेक्नोलॉजी के कारण सेंसर ज़्यादा तेज़ी से काम करेगा और सीधी सूरज की रोशनी में भी काम करेगा। कंपनी ने इसे ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर का नाम दिया है। पोस्टर से एक बार फिर पुष्टि हुई है कि चीनी मार्केट में इस फोन को Realme X Lite (ऊर्फ Realme Youth Edition) के साथ 15 मई को लॉन्च किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि Realme X Lite वाकई में भारत में लॉन्च किए गए Realme 3 Pro का ही चीनी वेरिएंट होगा।

एक दिन पहले ही Realme ने पुष्टि की थी कि Realme X में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर होगा। कंपनी ने हाल ही में पुष्टि की थी कि Realme X में पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा और यह 91.6 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आएगा।

ताज़ा लीक के मुताबिक, Realme X में बिना नॉच वाला डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा सेटअप और ग्रेडिएंट बैकपैनल होगा। वहीं, Realme X Youth Edition वाटरड्रॉप नॉच, डुअल कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

Realme X specifications (उम्मीदें)

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रियलमी एक्स को एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 ओएस और 6.5 इंच के फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले के साथ लिस्ट किया गया है। इस फोन का मॉडल नंबर RMX1901 है। इसमें 2.2 गीगाहर्ट्ज़ का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है और 4 जीबी रैम हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

TENAA लिस्टिंग से पता चला है कि Realme X में पिछले हिस्से पर दो सेंसर होंगे। 48 मेगापिक्सल का सेंसर जुगलबंदी में 5 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ काम करेगा। इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा। इसे ब्लैक, ब्लू और व्हाइट रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी बैटरी 3,680 एमएएच की होने का दावा है।