वाइबर पर मोदी का संदेश भारत में सर्वाधिक हिट

पीएम मोदी की फाईल फोटो

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन पर संदेश आदान-प्रदान करने की सेवा प्रदान करने वाली कंपनी 'वाइबर' ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाइबर के जरिए सार्वजनिक तौर पर प्रसारित किए गए संदेश भारत में अब तक सर्वाधिक हिट रहे हैं। मोदी गणतंत्रता दिवस के दिन 26 जनवरी, 2015 को वाइबर पब्लिक चैट से जुड़े थे।

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इसके एक सप्ताह के अंदर मोदी को वाइबर पर फॉलो करने वालों की संख्या 8.5 लाख से ऊपर पहुंच गई।

मोबाइल से संदेश एवं वॉयस ओवर की सुविधा प्रदान करने वाले एप वाइबर का इस्तेमाल भारत में 3.7 करोड़ लोग करते हैं। वाइबर अपने उपयोगकर्ताओं को संदेश और उच्च गुणवत्ता का कॉल करने की सुविधा निशुल्क प्रदान करता है साथ ही 50 से अधिक पब्लिक चैट की सुविधा भी देता है।

वाइबर ने पिछले वर्ष अपनी पब्लिक चैट सुविधा शुरू की, जिसके जरिए कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं को अंतररकष्ट्रीय स्तर की जानी-मानी हस्तियों को खोजने, उनके साथ संदेश आदान-प्रदान करने और उन्हें फॉलो करने की सुविधा भी देता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन जानी-मानी हस्तियों द्वारा किए गए पब्लिक चैट को कोई भी वाइबर उपयोगकर्ता फॉलो कर सकता है।
मोदी ने 26 जनवरी को वाइबर का इस्तेमाल शुरू किया और अपने पहले सार्वजनिक संदेश में उन्होंने लिखा, 'समस्त दुनिया के लोगों को मेरा नमस्कार! वाइबर पर आकर अच्छा लग रहा है।'