विज्ञापन
This Article is From Jun 04, 2019

OnePlus 7 की सेल आज से भारत में शुरू, जानें ऑफर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

OnePlus 7 स्मार्टफोन आज भारत में पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वनप्लस 7 के साथ मिलने वाले ऑफर्स के बारे में जानें।

OnePlus 7 की सेल आज से भारत में शुरू, जानें ऑफर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन
OnePlus 7 की सेल आज से भारत में शुरू, जानें ऑफर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

OnePlus 7 स्मार्टफोन आज भारत में पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। OnePlus ने पिछले महीने OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro से पर्दा उठाया था। वनप्लस के अनुसार, OnePlus 7 की बिक्री ई-कॉमर्स साइट Amazon.in, OnePlus.in और वनप्लस के एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर पर होगी। OnePlus 7 की अहम खासियतों की बात करें तो इसमें 6.41 इंच की स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और फोटोग्राफी के लिए दो रियर कैमरे हैं। आइए अब आपको OnePlus 7 की भारत में कीमत, सेल का समय, ऑफर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं।

OnePlus 7 की भारत में कीमत, सेल का समय और ऑफर्स

मार्केट में वनप्लस 7 का दाम 32,999 रुपये से शुरू होगा। इस कीमत में 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन का 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 37,999 रुपये में बिकेगा। 6 जीबी रैम वेरिएंट सिर्फ मिरर ग्रे कलर में मिलेगा, जबकि 8 जीबी रैम वेरिएंट मिरर ग्रे और रेड कलर में उपलब्ध होगा। OnePlus 7 की बिक्री दोपहर 12 बजे से अमेज़न, OnePlus.in और वनप्लस के एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर पर होगी।

सेल ऑफर की बात करें तो एसबीआई डेबिट या क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने पर 2,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। ग्राहकों की सहूलियत के लिए बिना ब्याज वाली ईएमआई की भी सुविधा उपलब्ध है। रिलायंस जियो के ग्राहकों को इस फोन को खरीदने पर 9,300 रुपये का फायदा होगा।

OnePlus 7 स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वनप्लस 7 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलता है। OnePlus 7 में 6.41 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और पिक्सल डेनसिटी 402 पिक्सल प्रति इंच। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। जुगलबंदी के लिए 8 जीबी तक रैम मौज़ूद हैं। .

OnePlus 7 एक डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। यह Sony IMX586 सेंसर है। अपर्चर एफ/1.7 वाला यह लेंस इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर एफ/2.4 है। रियर कैमरा सेटअप डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ आएगा। पोर्ट्रेट, अल्ट्राशॉट, नाइटस्केप, प्रो मोड, एआई सीन डिटेक्शन, पनोरमा, एचडीआर, स्टूडियो लाइटनिंग, टाइम लैप्स और रॉ इमेज जैसे फीचर भी दिए गए हैं। फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। यहां Sony IMX471 सेंसर है जो OnePlus 7 Pro का भी हिस्सा रहा है। फ्रंट कैमरे को नॉच में जगह मिली है।

वनप्लस 7 के स्टोरेज पर आधारित दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.0 2-लेन स्टोरेज। कंपनी का दावा है कि यह ज़्यादा तेज़ स्टोरेज स्टेंडर्ड के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा। वनप्लस के अन्य हैंडसेट की तरह इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

OnePlus 7 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इसका हिस्सा हैं।  OnePlus 7 Pro की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
OnePlus 7 की सेल आज से भारत में शुरू, जानें ऑफर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com