विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 23, 2019

Lenovo Z6 Pro लॉन्च, चार रियर कैमरों और 12 जीबी रैम से है लैस

Lenovo Z6 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। कई महीनों तक चले टीज़र और प्रोमो के सिलसिले के बाद Lenovo ने मंगलवार को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेनोवो ज़ेड6 प्रो से पर्दा उठा लिया।

Read Time: 4 mins
Lenovo Z6 Pro लॉन्च, चार रियर कैमरों और 12 जीबी रैम से है लैस

Lenovo Z6 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। कई महीनों तक चले टीज़र और प्रोमो के सिलसिले के बाद Lenovo ने मंगलवार को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेनोवो ज़ेड6 प्रो से पर्दा उठा लिया। यह फोन कंपनी द्वारा बीते साल लॉन्च किए गए Lenovo Z5 Pro का अपग्रेड है। यह हैंडसेट स्लाइडर डिज़ाइन वाला था। लेकिन इस बार कपंनी ने वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच पर भरोसा जताया है। फोन में 3डी कर्व्ड ग्लास बैक पैनल है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन है। अन्य खासियतों की बात करें तो Lenovo Z6 Pro एआई से लैस चार रियर कैमरों, नेक्स्ट जेनरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है।

Lenovo Z6 Pro की कीमत

चीनी मार्केट में Lenovo Z6 Pro के 6 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 2,899 चीनी युआन (करीब 30,000 रुपये) है। इस फोन के तीन और वेरिएंट हैं- 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज, 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 512 जीबी स्टोरेज। तीनों वेरिएंट को क्रमशः 2,999 चीनी युआन (करीब 31,000 रुपये), 3,799 चीनी युआन (करीब 39,000 रुपये) और 4,999 चीनी युआन (करीब 51,000 रुपये) में बेचा जाएगा। कंपनी चीनी मार्केट में Lenovo Z6 Pro का 5जी वेरिएंट भी लाने वाली है। फोन को ब्लैक और ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

फिलहाल, Lenovo Z6 Pro को भारत में लॉन्च किए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Lenovo Z6 Pro स्पेसिफिकेशन और फीचर

लेनोवो ज़ेड6 प्रो एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ज़ेडयूआई 11 पर चलता है। इसमें गेम टर्बो मोड, यू टच, यू हेल्थ और कई नए सॉफ्टवेयर फीचर हैं।

डुअल-सिम (नैनो) Lenovo Z6 Pro में 6.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। फेस अनलॉक सपोर्ट भी फोन में मौज़ूद है। Lenovo Z6 Pro में क्वालकॉम के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 640 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम के तीन विकल्प हैं- 6 जीबी/ 8 जीबी/ 12 जीबी। Lenovo ने ज़ेड6 प्रो में तापमान नियंत्रण के लिए पीसी ग्रेड का कोल्डफ्रंट लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया है।

Lenovo Z6 Pro की अहम खासियत है कैमरा सेटअप। स्मार्टफोन एआई से लैस चार रियर कैमरों के साथ आता है। पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का एफ/ 1.8 अपर्चर वाला प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है। यह वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है और साथ में एक 2 मेगापिक्सल का सेंसर भी है। ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) कैमरा और पीडीएएफ सेंसर को भी फोन का हिस्सा बनाया गया है। कंपनी ने ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन भी दिया है। यूज़र्स सुपर नाइट सीन, सुपर मैक्रो, सुपर वाइड एंगल, सुपर बॉडी और डुअल सीन का भी मज़ा ले पाएंगे। Lenovo के इस फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।

लेनोवो ज़ेड6 प्रो 512 जीबी तक की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, डुअल फ्रिंक्वेंसी जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग और रीवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Lenovo Z6 Pro लॉन्च, चार रियर कैमरों और 12 जीबी रैम से है लैस
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Next Article
Google मैप्स लाया नया फीचर, कोरोना से लोगों को बचाने में कुछ इस तरह करेगा मदद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;