विज्ञापन
This Article is From Feb 24, 2024

अगस्त में हमेशा के लिए बंद हो जाएगा Gmail? गूगल ने दिया ये जवाब

गूगल की ओर से Gmail उपयोगकर्ताओं को संबोधित एक ईमेल के कथित स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि कंपनी 1 अगस्त को "Gmail बंद कर रही है". ईमेल में दावा किया गया है कि अगस्त के बाद Gmail "ईमेल भेजने, प्राप्त करने और या फिर उन्हें रख पाने का सपोर्ट नहीं करेगा."

अगस्त में हमेशा के लिए बंद हो जाएगा Gmail? गूगल ने दिया ये जवाब
गूगल ने खुद जवाब देते हुए अफवाहों को खारिज कर दिया है.
नई दिल्ली:

गूगल ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वो अपनी मशहूर ईमेल सर्विस Gmail को बंद नहीं कर रही है. दरअसल, सोशल मीडिया पर इस साल अगस्त में गूगल की Gmail सर्विस के बंद होने की अफवाहें सामने आ रही थीं. इसी बीच गूगल ने खुद साफ कर दिया है कि वो अपनी Gmail सर्विस को बंद नहीं कर रही है. 

गूगल की ओर से Gmail उपयोगकर्ताओं को संबोधित एक ईमेल के कथित स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि कंपनी इस साल 1 अगस्त को "Gmail बंद कर रही है". ईमेल में दावा किया गया है कि अगस्त के बाद Gmail "ईमेल भेजने, प्राप्त करने और या फिर उन्हें रख पाने का सपोर्ट नहीं करेगा." स्क्रीनशॉट में लिखा है, "इतने सालों तक करोड़ों लोगों को दुनियाभर में जोड़ना और संचार को आसान बनाने वाला Gmail जल्द ही बंद होने वाला है. 1 अगस्त 2024 से Gmail अपनी सर्विस को खत्म करते हुए बंद हो जाएगा. इसका मतलब है कि Gmail ईमेल भेजने, प्राप्त करने या फिर उन्हें संभाल कर रखने को सपोर्ट नहीं करेगा."

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स और टिकटॉक पर इस स्क्रीनशॉट को कई हजार लोगों ने शेयर किया है. वहीं इसे शेयर करते हुए क्रिएटर्स ने दावा किया है कि गूगल अपने नए एआई इमेज टूल जेमिनी के कारण बैकलैश का सामना कर रहा है. दरअसल, इस हफ्ते यह इमेज टूल तब विवादों में आ गया था जब इसने "नस्लीय-विविध" नाजी सैनिकों की तस्वीरें उत्पन्न की थीं.

अब मामले पर गूगल ने खुद कदम उठाते हुए एक्स पर एक पोस्ट में बताया है कि Gmail बंद नहीं हो रहा है. 

टेक विशेषज्ञों ने भी अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि कंपनी इस साल Gmail का HTML संस्करण बंद कर रही है, न कि संपूर्ण ईमेल सेवा. तकनीकी शिक्षक मार्शा कोलियर ने कहा, "Gmail ने जनवरी 2024 से अपनी सेवा का केवल HTML संस्करण बंद कर दिया है. हालांकि, Gmail बिल्कुल ठीक काम कर रहा है."

Gmail का HTML संस्करण उपयोगकर्ताओं को कम नेटवर्क वाले क्षेत्रों में अपने ईमेल तक पहुंचने की अनुमति देता था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
माइक्रॉन के सेमी-कन्डक्टर असेम्बली प्लान्ट का निर्माण अगस्त में शुरू होगा, उत्पादन 2024 के अंत में : रिपोर्ट
अगस्त में हमेशा के लिए बंद हो जाएगा Gmail? गूगल ने दिया ये जवाब
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Next Article
जासूसी उपग्रह तकनीक से पानी में मच्छरों के लार्वा पता लगा रहा है एक भारतीय स्टार्टअप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com