Celkon लाया Campus A35K Remote स्मार्टफोन जो करेगा रिमोट का भी काम

Celkon लाया Campus A35K Remote स्मार्टफोन जो करेगा रिमोट का भी काम

नई दिल्ली:

सेलकॉन (Celkon) ने अपने कैंपस सीरीज का नया हैंडसेट कैंपस ए35के रिमोट (Campus A35K Remote) बाजार में उतारा है। इस स्मार्टफोन की कीमत 3,199 रुपये है। इस स्मार्टफोन को भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलरों से खरीदा जा सकता है। कंपनी प्रमोशनल ऑफर के तौर पर हैंडसेट के साथ 16जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड भी दे रही है।
 
Campus A35K Remote की खासियत है कि यह बिल्ट-इन आईआर ब्लास्टर के साथ आता है, जो यूनिवर्सल रिमोट के तौर पर काम करने में सक्षम है। इसके अलावा हैंडसेट में पील स्मार्ट रिमोट (Peel Smart Remote) ऐप प्रीलोडेड है।

Celkon का कहना है कि टीवी और सेट टॉप बॉक्स का रिमोट कंट्रोल के होने के साथ Peel Smart Remote ऐप के जरिए DVR, डीवीडी प्लेयर और एयर कंडिशनर के भी फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकता है। याद दिला दें कि Peel ने पिछले महीने ऐलान किया था कि Peel Smart Remote ऐप Celkon सहित कई स्मार्टफोन कंपनियों के हैंडसेट पर प्रीलोडेड आएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Celkon Campus A35K Remote और Campus A35K में कोई खास अंतर नहीं है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। यह एक डुअल सिम फोन है, जो एंड्रॉयड 4.4 किटकैट (Android 4.4 KitKat) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हैंडसेट में 3.5 इंच का HVGA (320x480 pixels) रिजॉल्यूशन डिस्प्ले है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्मार्टफोन में 1GHz के प्रोसेसर (चिपसेट की जानकारी नहीं) इस्तेमाल किया गया है और इसके साथ है 256एमबी का रैम (RAM)। हैंडसेट में एलईडी फ्लैश के साथ 3.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जबकि फ्रंट कैमरा 0.3 मेगापिक्सल का है। Campus A35K के 512एमबी की इनबिल्ट स्टोरेज को माइक्रोएसडी के जरिए 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
 
Campus A35K Remote में वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी और A-GPS कनेक्टिविटी फीचर हैं। इस प्राइस रेंज में होने के बावजूद यह हैंडसेट 3जी सपोर्ट के साथ आता है, जो एक और खासियत है। हैंडसेट में 1400mAh की बैटरी है। यह मार्केट में ब्लू और व्हाइट कलर में उपलब्ध होगा।