इंटरनेट को बचाने के लिए नया वीडियो लेकर आया एआईबी, मिला चौतरफा समर्थन...

स्टैण्ड-अप कॉमेडी ग्रुप एआईबी एक बार फिर एक नया वीडियो 'सेव द इंटरनेट' लेकर सामने आया है, जो इंटरनेट पर बहुत ज़्यादा तेजी से वायरल हो गया है।

लगभग तीन महीने पहले अपने विवादास्पद शो 'एआईबी नॉकआउट' को लेकर जोरदार आलोचनाओं का सामना करने के बाद अब इस वीडियो में एआईबी ने नेट न्यूट्रैलिटी का मुद्दा उठाया है और अपने चिर-परिचित हो चुके अंदाज़ में कहा गया है कि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडरों और सरकार को इंटरनेट पर मौजूद सभी प्रकार के डेटा को एक जैसा ही समझकर फैसले करने चाहिए, और उनके प्रकार, यूज़र, साइट, प्लेटफॉर्म या ऐप के अनुसार उनमें भेदभाव करते हुए अलग-अलग तरीके से अलग-अलग कीमतें नहीं वसूल करनी चाहिए।

नौ-मिनट के इस वीडियो में स्टैण्ड-अप कॉमेडी ग्रुप के चारों सदस्य अपने अनूठे अंदाज़ में देश के टेलीकॉम ऑपरेटरों की खिंचाई की है। उनका कहना है कि वे इस वीडियो के जरिये टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई या TRAI) से आग्रह करना चाहते हैं कि ग्राहकों से ज़्यादा पैसे 'वसूल' करने वाली वेबसाइटों और ऐप को वे ब्लॉक करें।

एआईबी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लिखा, "एआईबी का नया वीडियो आ गया है... इस बार हम चाहते हैं कि आप इंटरनेट को बचाएं... इस वीडियो को शेयर करें और अपनी जानकारी में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले हर शख्स तक इसे पहुंचाएं... कृपया, www.savetheinternet.in पर लॉगिन करें..."

इसके बाद सिर्फ बॉलीवुड हस्तियों ने ही नहीं, बहुत-से नेताओं ने भी मुहिम के प्रति समर्थन जताते हुए एआईबी के वीडियो को अपने-अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया।

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान (@iamsrk) ने इस वीडियो का लिंक अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया।

फरहान अख्तर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा, आलिया भट्ट, सारा जेन-डायस, कृति सैनन ने भी अपने-अपने ट्विटर पेज पर इस वीडियो को या उसके लिंक को शेयर कर समर्थन जताया।

इन फिल्मी हस्तियों के अलावा इस मुहिम को नेताओं की तरफ से भी काफी समर्थन मिला, और इसके पक्ष में बोलने वाले नेताओं में कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, अजय माकन और आरपीएन सिंह, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ'ब्रायन, आम आदमी पार्टी की गुल पनाग तथा शिवसेना के आदित्य ठाकरे शामिल थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com