दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के पहले दौर में जीतीं सिंधु, श्रीकांत को मिली हार

सिंधु ने ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को एक घंटे चार मिनट में 21-11 16-21 21-18 से हराया.

दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के पहले दौर में जीतीं सिंधु, श्रीकांत को मिली हार

भारतीय शटलर पीवी सिंधु.

खास बातें

  • पीवी सिंधु ने ही बिंगजियाओ 21-11 16-21 21-18 से हराया
  • सिंधु और बिंगजियाओ का मैच एक घंटे चार मिनट चला
  • श्रीकांत को विक्टर एक्सेलसन से 13-21, 17-21 से हार मिली
दुबई:

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करते हुए जीत दर्ज की. वहीं, किदांबी श्रीकांत को प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष एकल में हार का सामना करना पड़ा. सिंधु ने ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को एक घंटे चार मिनट में 21-11 16-21 21-18 से हराया.

यह भी पढ़ें : बैडमिंटन: साल का समापन दुबई फाइनल्‍स की खिताबी जीत के साथ करना चाहती हैं पीवी सिंधु

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ ग्रुप-बी मैच में सीधे गेम में 13-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा. सिंधु अगले मैच में जापान की सयाका सातो से भिड़ेंगी. वहीं, श्रीकांत को कल चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन का सामना करना है.

VIDEO : वर्ल्ड बैडमिंटन में रजत पदक जीतकर घर लौटीं पीवी सिंधु


श्रीकांत एक्सेलसन को कोई टक्कर नहीं दे पाए. भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि बेहतर शुरुआत की और पहले गेम में 11-9 से आगे थे. ब्रेक के बाद एक्सेलन ने बेहद आसानी से गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी एक्सेलसन ने 5-1 की बढ़त बनाई और ब्रेक के समय 11-6 से आगे थे. ब्रेक के बाद श्रीकांत स्कोर 12-14 करने में सफल रहे, लेकिन एक्सेलन ने इसके बाद उनकी गलतियों का फायदा उठाते हुए आसानी से गेम और मैच जीत लिया. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com