5 प्वाइंट न्यूज : उत्तराखंड में रिसेप्शनिस्ट की हत्या से नाराज ग्रामीणों-परिजनों का हाई-वे जाम

5 प्वाइंट न्यूज : उत्तराखंड में रिसेप्शनिस्ट की हत्या से नाराज ग्रामीणों-परिजनों का हाई-वे जाम

ऋषिकेश: Uttarakhand : उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक रिसॉर्ट में काम करने वाली 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट की हत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई से नाराज गांववालों ने रविवार को श्रीनगर -केदारनाथ हाइवे जाम कर दिया और पीड़ित परिजनों ने युवती का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. हाई-वे जाम करने से वहां लंबा सड़क जाम लग गया. ऋषिकेश के यमकेश्वर ब्लॉक के वनतरा रिसॉर्ट में हुई युवती की हत्या मामले में प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. इस रिपोर्ट में युवती के शरीर पर चोटों के कई निशान पाए गए हैं.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. युवती के परिजनों ने कहा कि वे तब तक उसका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, जब तक पोस्टमॉर्टम की अंतिम रिपोर्ट नहीं आ जाती.

  2. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि युवती के शव पर मौत से पहले के घाव के निशान पाए गए हैं. इससे संकेत मिलता है कि उसे किसी कुंद धार वाली वस्तु से मारा गया था.

  3. हालांकि, प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत डूबने के कारण हुई है. युवती का शव शनिवार को ऋषिकेश के पास चीला नहर से बरामद किया गया था. इससे छह दिन पहले से वह लापता  थी.

  4. मृतक युवती के भाई ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट में विस्तृत विवरण नहीं दिया गया है. उसने कहा कि अंकिता जिस रिजॉर्ट में काम करती थी, वहां की जा रही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में सबूत मिटाने का प्रयास किया जा रहा है.

  5. जिस रिसॉर्ट से जुड़ा यह मामला है उसका मालिक हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य का बेटा पुलकित आर्य है. पुलिस ने इस मामले में पुलकित और दो अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है.