5 प्वाइंट न्यूज : शोपियां में आतंकियों ने एक और कश्मीरी पंडित की जान ली

कश्‍मीर घाटी में पिछले कुछ महीनों से कश्‍मीरी पंडितों पर लगातार आतंकी हमले हो रहे. इसके बाद से ही कश्‍मीरी पंडितों में दहशत का माहौल

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandits) की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने बताया कि पूरन कृष्ण भट्ट पर दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में उनके आवास के निकट हमला किया गया. जख्मी पूरन कृष्ण भट्ट को शोपियां अस्पताल में ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. सुरक्षा बलों ने आतंकियों की तलाश के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. 

  2. पूरन कृष्ण भट के एक रिश्‍तेदार ने बताया कि उनके स्कूल जाने वाले दो बच्चे हैं. इनमें से एक बच्‍ची कक्षा सातवीं में पढ़ती है और एक लड़का पांचवी में है.

  3. केंद्र शासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा समेत राजनीतिक दलों ने कश्मीरी पंडित की हत्या की वारदात की निंदा की है.

  4. शोपियां जिले में 16 अगस्त को एक सेब के बाग में आतंकवादियों ने एक और कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी. गोलीबारी में उसका भाई भी घायल हो गया था. 

  5. कश्मीर में पिछले साल अक्टूबर से लगातार टारगेट किलिंग देखी जा रही है. पीड़ितों में से कई प्रवासी श्रमिक या कश्मीरी पंडित हैं. पिछले साल अक्टूबर में पांच दिनों में सात लोग मारे गए थे.