5 प्वाइंट न्यूज: गुजरात के मोरबी में टूटा पुल, 400 से अधिक लोग थे मौजूद, पढ़ें 5 अहम बातें

गुजरात के मोरबी शहर में माच्‍छू नदी पर बना सस्‍पेंशन पुल रविवार को टूट गया. इस हादसे में अब तक कम से कम 91 लोगों के मारे जाने की खबर है.

5 प्वाइंट न्यूज: गुजरात के मोरबी में टूटा पुल, 400 से अधिक लोग थे मौजूद, पढ़ें 5 अहम बातें

मोरबी पुल हादसे में अभी कम से कम 91 लोगों के मरने की खबर है.

नई दिल्‍ली : गुजरात के मोरबी शहर में माच्‍छू नदी पर बना सस्‍पेंशन पुल रविवार को टूट गया. इस हादसे में अब तक कम से कम 91 लोगों के मारे जाने की खबर है. जिस वक्‍त यह हादसा हुआ उस वक्‍त पुल पर 400 से ज्‍यादा लोग मौजूद थे. मोरबी के दर्दनाक हादसे की खबर से जुड़ी पांच बड़ी बातें :

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. मोरबी की दुर्घटना में अब तक कम से कम 91 लोगों की मौत हो चुकी है और बड़ी संख्‍या में लोगों को अस्‍पताल में दाखिल कराया गया है. मोरबी में गिरा सस्‍पेंशन पुल करीब एक सदी पुराना है. 

  2. दुर्घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. इस हादसे को लेकर पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल और संबंधित अधिकारियों से बातचीत की है. 

  3. पीएम मोदी ने मोरबी में जान गंवाने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिवार को PMNRF से दो लाख रुपये की राशि की मदद की घोषणा की है. साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी. 

  4. गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है. उन्‍होंने गुजरात के गृह राज्‍यमंत्री हर्ष संघवी और अन्‍य अधिकारियों से बातचीत की है. 

  5. स्थानीय विधायक एवं राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने कहा, "पुल टूटने से कई लोग नदी में गिर गए. बचाव अभियान जारी है." प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुल जिस समय टूटा उस समय उस पर कई महिलाएं और बच्चे थे.