5-प्वाइंट न्यूज़ : न्याय व्यवस्था पर भरोसा, मुझे फंसाया गया- बेल पर रिहा होने के बाद बोले अनिल देशमुख

5-प्वाइंट न्यूज़ : न्याय व्यवस्था पर भरोसा, मुझे फंसाया गया- बेल पर रिहा होने के बाद बोले अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया.

मुंबई: महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख बुधवार को एक साल बाद जेल से रिहा हो गए. बॉम्बे सेशंस कोर्ट से रिलीज मेमो उन्हें मिल गया था. उनके वकील एडवोकेट इंद्रपाल सिंह रिहाई आदेश पत्र लेकर मुंबई सत्र न्यायालय से आर्थर रोड जेल पहुंचे. इसके बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया. एनसीपी के नेताओं ने उनका स्वागत किया.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख जेल से रिहा हो गए हैं. उन्हें बॉम्बे सेशंस कोर्ट से रिलीज मेमो मिल ने के बाद वे आर्थर रोड जेल से रिहा हो गए.

  2. अनिल देशमुख ने मीडिया से कहा कि उन्हें भारत की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. उन्हें बदले की भावना के तहत फंसाया गया था. 

  3. अनिल देशमुख ने कहा कि, मुझे दुख है कि एक आरोपी सचिन वझे जो कि खुद जेल में बंद है, के कहने पर मुझे एक साल से ज्यादा जेल में रखा गया.

  4. जेल से बाहर निकलने पर अनिल देशमुख का स्वागत करने के लिए एनसीपी के कई बड़े नेता पहुंचे. उनके साथ खुली जीप में सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं. 

  5. अनिल देशमुख को ईडी ने नवंबर 2021 में गिरफ्तार किया था. उन पर राज्य के गृह मंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग करने और कुछ पुलिस अफसरों के जरिए से मुंबई के बारों से 4.70 करोड़ रुपये एकत्र करने का आरोप है.