तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी

भीलवाड़ा स्थित एक स्कूल में छात्र के तिलक लगाकर आने पर स्कूल की प्रिंसिपल ने उसकी पिटाई कर दी. जिसके बाद परिजनों समेत सामाजिक संगठनों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया.

तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी

छात्र की पिटाई के बाद हंगामा

भीलवाड़ा:

राजस्थान के भीलवाड़ा स्थित एक स्कूल में छात्र के तिलक लगाकर आने पर उसकी पिटाई करने का मामला सामने आया है. पिटाई करने का आरोप स्कूल की प्रिंसिपल पर लगा है. मामला सामने आने के बाद कई सामाजिक संगठनों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पहुंची. पुलिस ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया. बाद में स्कूल प्रबंधन ने पीड़ित परिवार से माफी मांगते हुए भविष्य में तिलक लगाकर आने पर छात्रों को प्रताड़ित नहीं करने का आश्वासन दिया.

मामले में पीड़ित का कहना है कि 2 दिन पहले स्कूल में एक टीचर ने माथे पर तिलक लगाकर आने के लिए मना किया था. सावन महीना चल रहा है इस महीने में मैं पूजा करके रोज तिलक लगाकर ही घर से निकलता हूं. आज भी मैं रोज की तरह तिलक लगाकर स्कूल गया तो प्रिंसिपल ने मुझे बुलाकर मेरी पिटाई शुरू कर दी. पिटाई के बाद मेरे पिता को फोन कर बुलाया गया और उनसे कहा गया कि मुझे निष्कासित किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के बाद मौके पर पहुंचे पीड़ित के पिता ने कहा कि मेरे बच्चे के तिलक लगाकर स्कूल आने पर स्कूल प्रबंधन ने आपत्ति जताई और उसकी टीसी देने के लिए मुझे स्कूल में बुलाया गया. मैं आया तो मैंने भी इस बात का विरोध किया कि तिलक लगाकर स्कूल आने पर आप किसी बच्चे को स्कूल से कैसे निकाल सकते हो. करीब 3-4 घंटे के हंगामे के बाद सार्वजनिक रूप से स्कूल प्रबंधन ने माफी मांगी और भविष्य में बच्चों को परेशान नहीं करने का आश्वासन दिया.