राजस्थान : 19 वर्षीय दलित लड़की की कथित हत्या, कुएं से मिला शव, BJP-BSP ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

मृतक लड़की की मां ने इस घटना को लेकर कहा कि जिस किसी ने भी उनकी बच्ची के साथ ऐसा किया है उसे सजा मिलनी चाहिए. हम चाहते हैं कि पुलिस आरोपी को पकड़कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दे.

राजस्थान : 19 वर्षीय दलित लड़की की कथित हत्या, कुएं से मिला शव, BJP-BSP ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

करौली में दलित लड़की की कथित हत्या, पीड़ित परिवार को रेप का शक

जयपुर:

राजस्थान के करौली में एक 19 वर्षीय दलित लड़की का शव कुएं से मिला है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लड़की के शरीर पर गोली लगने के भी निशाना हैं. पुलिस ने फिलहाल शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है. वहीं, पीड़ित परिवार इसे कथित दुष्कर्म का मामला मान रहा है. पुलिस एफएसएल और पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने तक कुछ भी साफ तौर पर नहीं कह रही है. मृतक लड़की की मां ने इस घटना को लेकर कहा कि जिस किसी ने भी उनकी बच्ची के साथ ऐसा किया है उसे सजा मिलनी चाहिए. हम चाहते हैं कि पुलिस आरोपी को पकड़कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दे. बता दें कि लड़की 12 जुलाई से ही लापता थी. 

उधर, इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने दलित लड़की की कथित हत्या को लेकर राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. इस घटना को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ता पर धरने पर बैठ गए हैं. वहीं, इस घटना को लेकर बीएसपी ने भी गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. इन सब के बीच पुलिस इस पूरे मामले की लेकर जांच कर रही है. 

पुलिस पर भी लगाए आरोप

पीड़ित परिवार के समर्थन में आए लोगों का कहना कि पुलिस ने इस मामले को पहले गंभीरता से नहीं लिया. पीड़ित परिवार अपनी लापता बेटी की तलाश में कई दिनों से था, पीड़ित परिवार ने जब पुलिस को बेटी की लापता होने की सूचना दी तो पुलिस ने पहले उनका मामला दर्ज नहीं किया. अगर पुलिस मामला दर्ज करने में देरी ना करती तो शायद बच्ची की जान बच सकती है. 

इस घटना को लेकर करौली के कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले की अभी जांच चल रही है. हम पीड़ित परिवार के संपर्क में है. घटना के बाद पीड़ित परिवार की मांग है कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. अगर पुलिस ने मामला दर्ज करने में देरी की गई है तो संबंधित पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग है. साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा भी देने की मांग है. इसके साथ-साथ पीड़िता के परिवार में किसी एक व्यक्ति को नौकरी दिया जाए इसकी भी मांग की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह ने कहा कि पुलिस ने फिलहाल इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हमें इस मामले में कुछ इनपुट मिले हैं जिसपर काम करते हुए आरोपी तक पहुंचने की कोशिशों में जुटें हैं. हमने मृतक लड़की की मां से भी बात की थी लेकिन उन्होंने किसी पर शक नहीं जताया है.