राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

उषा शर्मा आज यानी 30 जून को रिटायर हो रही थीं. 30 जून 2023 को सेवानिवृत्त होने वालीं उषा शर्मा अब 31 दिसंबर 2023 को सेवानिवृत्त होंगी.

राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

गहलोत सरकार ने केंद्र सरकार से उषा शर्मा को एक्स्टेंशन देने का अनुरोध 16 जून को किया था

जयपुर :

राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा को एक्‍सटेंशन दिया गया है और वह दिसंबर 2023 तक पद पर रहेंगी. उषा शर्मा आज यानी 30 जून को सेवानिवृत्‍त हो रही थीं. 30 जून 2023 को सेवानिवृत्त होने वालीं उषा शर्मा अब 31 दिसंबर 2023 को सेवानिवृत्त होंगी. उन्‍हें छह महीने का एक्‍सटेंशन मिला है. 1985 बैच की अधिकारी उषा शर्मा, कुशल सिंह के बाद राजस्थान की दूसरी महिला मुख्य सचिव हैं. केंद्र सरकार ने गुरुवार देर शाम उषा शर्मा के एक्सटेंशन के लिए राज्य द्वारा भेजी गई फाइल को मंजूरी दे दी. राज्य सरकार ने 16 जून को एक्सटेंशन मांगा था.

राजस्‍थान प्रशासनिक हलकों में अब ये चर्चा का विषय बना हुआ है कि सिर्फ एक दिन पहले ऐसा क्या हुआ, जिससे मुख्‍य सचिव आईएएस उषा शर्मा को एक्सटेंशन मिल गया. वैसे बता दें कि इस मामले में गहलोत सरकार ने केंद्र सरकार से एक्स्टेंशन देने का अनुरोध 16 जून को ही किया था. इस पर ही केंद्र सरकार ने मोहर लगाई है. 

हालांकि, ईद उल-अज़हा के दिन छुट्टी होने के वाबजूद भी मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने ऑफिस जाकर कामकाज किया था. माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जब जयपुर दौरे पर थे, तब उषा शर्मा ने जाकर मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि उषा शर्मा की दिल्ली में भी काफी पकड़ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-