राजस्थान : बीजेपी के वरिष्ठ नेता कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे

बीजेपी विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में यह घोषणा की गई. बैठक में कटारिया को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुनने के लिये पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव पेश किया

राजस्थान : बीजेपी के वरिष्ठ नेता कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे

गुलाब चंद कटारिया

जयपुर:

भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजेन्द्र राठौड़ उप नेता होंगे. बीजेपी विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में यह घोषणा की गई. बैठक में कटारिया को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुनने के लिये पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव पेश किया जिसका पार्टी विधायकों ने समर्थन किया और कटारिया को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना. वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे. 

डिलीवरी के वक्त नर्सों ने बच्चे को इतनी जोर से खींचा, सिर गर्भाशय में ही रह गया

भापा के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि भाजपा मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में गुलाबचंद कटारिया ने राजेन्द्र राठौड़ को दल का उपनेता चुना. उल्लेखनीय है कि मंगलवार से शुरू होने वाले, नवगठित 15वीं विधानसभा के सत्र के लिये, आठ बार विधायक रहे और पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार में गृहमंत्री रहे गुलाब चंद कटारिया को प्रोटेम स्पीकर भी बनाया गया है. उन्हें सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई जायेगी.

राजस्थान: सरकारी दस्तावेजों से हटाई जाएगी दीनदयाल उपाध्याय की तस्वीर, 2017 में लगाने का दिया गया था आदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

74 वर्षीय कटारिया 1977 में पहली बार विधायक चुने गये थे. उसके बाद 1980 में और 1993 के बाद लगातार विधानसभा के सदस्य बने हुए है. शनिवार को प्रोटेम स्पीकर चुने गये कटारिया चुनाव के बाद 15वीं विधानसभा की मंगलवार को पहली बैठक का संचालन करेंगे. विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह सहित केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री और राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावडे़कर, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधाशूं त्रिवेदी और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी मौजूद थे। (इनपुट भाषा से)