विज्ञापन
This Article is From Apr 27, 2020

COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस के सात मरीजों की मौत, सामने आए 102 नए मामले

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित जोधपुर में तीन लोगो की, जयपुर में दो लोगो की, सीकर में एक और एक उत्तरप्रदेश निवासी व्यक्ति की मौत हो गई.

COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस के सात मरीजों की मौत, सामने आए 102 नए मामले
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर:

राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से सात लोगो की मौत हो गई जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने की संख्या 41 पहुंच गई है. वहीं संक्रमण के 102 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में ऐसे मामले 2185 तक पहुंच गए. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित जोधपुर में तीन लोगो की, जयपुर में दो लोगो की, सीकर में एक और एक उत्तरप्रदेश निवासी व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि जोधपुर के एमजीएच अस्पताल में प्रतापनगर निवासी 60 वर्षीय एक महिला और स्टेडियम सिनेमा के पास बम्बा मोहल्ला निवासी 65 वर्षीय महिला की रविवार को मौत हो गई. दोनों महिलाएं उच्च रक्तचाप, मधुमेह और दिल की बीमारी से पीडित थी. दोंनो के वायरस संक्रमित होने की पुष्टि शनिवार को हुई थी.

उन्होंने बताया कि जयपुर के घाटगेट निवासी 50 वर्षीय पुरूष और 55 वर्षीय महिला की रविवार को मौत हो गई. जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय में सीकर के पाटन निवासी 29 वर्षीय एक व्यक्ति की 24 अप्रैल को मौत हो गई थी. उसके कोरोनावायरस संक्रमण होने की पुष्टि रविवार को हुई. उन्होने बताया कि शनिवार को अस्पताल में भर्ती हुए उत्तर प्रदेश के आगरा के खेरगढ निवासी 16 वर्षीय किशोर की रविवार को मौत हो गई. वह वायरस संक्रमण के साथ साथ अन्य बीमारियों से पीडित था.  इस बीच, कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस के मामले बढ़कर 2,185 हो गए.

PM के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 9 CM हो सकते हैं शामिल, इन मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद

उन्होंने बताया कि संक्रमण के 102 नए मामलों में से नागौर में 20, जोधपुर में 38, अजमेर में 11,जयपुर में 16,कोटा में नौ, धौलपुर में दो, बांसवाडा, झालावाड, हनुमानगढ, सीकर, भरतपुर, उदयपुर में एक एक मरीज पाए गए है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 41 हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से बंद लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर में 'बम' बन आबादी पर गिरता प्लेन, जानें कैसे आखिरी सेकंड में लिए पायलट के फैसले ने बचा लिया
COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस के सात मरीजों की मौत, सामने आए 102 नए मामले
तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी
Next Article
तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com