भाजपा, कांग्रेस ने दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने अलवर लोकसभा सीट से श्रम मंत्री जसवंत सिंह यादव को और अजमेर सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के बेटे रामस्वरूप लांबा को उम्मीदवार घोषित किया है.

भाजपा, कांग्रेस ने दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

राजस्थान में लोकसभा की दो सीटों और विधानसभा की एक सीट के लिए 29 जनवरी को उपचुनाव होंगे (प्रतीकात्मक चित्र)

जयपुर:

राजस्थान में 29 जनवरी को होने वाले दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने अलवर लोकसभा सीट से श्रम मंत्री जसवंत सिंह यादव को और अजमेर लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के बेटे रामस्वरूप लांबा को उपचुनाव का उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं पार्टी ने भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा से शक्ति सिंह हाडा को चुनाव मैदान में उतारा है. विपक्षी कांग्रेस ने अजमेर लोकसभा सीट पर पूर्व विधायक रघु शर्मा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए विवेक धाकड को उम्मीदवार बनाया. कांग्रेस ने इससे पूर्व अलवर लोकसभा सीट पर कर्ण सिंह यादव को उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा की थी. अजमेर से भाजपा सांसद सांवरलाल जाट, अलवर से भाजपा सांसद चांद नाथ और मांडलगढ़ भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का पिछले दिनों निधन हो जाने के कारण तीनों सीटों पर उपचुनाव 29 जनवरी को होगा.

यह भी पढ़ें : चपरासी की नौकरी के लिए विधायक के बेटे ने भी किया आवेदन, कांग्रेस ने उठाए सवाल

अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा के सांवरलाल जाट ने कांग्रेस के सचिन पायलट को 1 लाख 71 हजार 983 मतों से पराजित किया था. जाट को बाद में केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया था. जयपुर में गत वर्ष जुलाई में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में आयोजित एक बैठक में जाट को दिल का दौरा पड़ गया था. 9 अगस्त को उनका निधन हो गया था.

VIDEO : राजस्थान के BJP विधायक ने गो तस्करी को लेकर दिया विवादित बयान
अलवर से लोकसभा सीट पर भाजपा के महंत चांद नाथ ने कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को 2 लाख 83 हजार 895 मतों से पराजित किया था. सितंबर में लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था. वहीं अगस्त में मांडलगढ़ विधायक कीर्ति कुमारी का बीमारी के कारण निधन हो गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com