भीलवाड़ा: सूखी नदी में आया पानी तो लोगों के चेहरे पर आ गई मुस्कान, ढोल-बाजे से ग्रामीणों ने किया स्वागत

ग्रामीणों ने न केवल कोठारी नदी का स्वागत किया, बल्कि अनुष्ठान के साथ कोठारी नदी को लाल चुनरिया ओढ़ा अपनी खुशी का इजहार किया. भीलवाड़ा जिले की रायपुर तहसील के धूलखेड़ा गांव में कोठारी नदी सूखी हुई थी.

भीलवाड़ा: सूखी नदी में आया पानी तो लोगों के चेहरे पर आ गई मुस्कान, ढोल-बाजे से ग्रामीणों ने किया स्वागत

भीलवाड़ा: भीलवाड़ा जिले की रायपुर तहसील के धूलखेड़ा गांव में सूखी नदी में पानी आया तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. पानी आने के बाद गांव के लोग ढोल-बाजे के साथ डीजे पर नाचते गाते नज़र आए. ग्रामीणों ने न केवल कोठारी नदी का स्वागत किया, बल्कि अनुष्ठान के साथ कोठारी नदी को लाल चुनरिया ओढ़ा अपनी खुशी का इजहार किया. भीलवाड़ा जिले की रायपुर तहसील के धूलखेड़ा गांव में कोठारी नदी सूखी हुई थी.

31वीं अंतरराज्यीय रेंज स्तरीय पुलिस प्रतियोगिता में झालावाड़ का दबदबा, जीते कई मेडल

मगर गत दिनों बिपरजॉय तूफान के चलते बेमौसम बरसात हुई. तूफान के साथ राजसमंद जिले में हुई झमाझम बारिश का फायदा भीलवाड़ा जिले के रायपुर तहसील को मिला. जहां, बरसाती पानी कोठारी नदी से होता हुआ लड़की बांध में जा पहुंचा. करीब 12 फीट भराव क्षमता का लड़की बांध बीते 9 साल में पहली बार छलका है.

Rajasthan News: सीकर में कोचिंग से लौट रहे छात्र की सीवरेज के गहरे गड्ढे में डूबकर मौत

बांध पर इस समय करीब 3 इंच का ओवरफ्लो हो रहा है. लड़की बांध का पानी वापस कोठारी नदी में जा रहा है, जो कि बीते 30 दशक से खाली थी. नदी के बहाव को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. लोगों ने कोठारी नदी के स्वागत अभिनंदन का कार्यक्रम बनाया और वैदिक मंत्रोचार के साथ दूध दही से कोठारी नदी की जल राशि का अभिषेक किया गया.

राजस्थान के इन 11 इलाकों में पानी बना 'ज़हर'... लोगों को बना रहा बीमार, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांव में रहने वाले रतन सिंह का कहना है कि उनकी उम्र 60 साल हो गई है. 40 साल नदी में इतना पानी बहता हुआ देखा. नदी में पानी आने से किसानों और ग्रामीणों के चेहरे खिले हुए हैं और उत्साह का माहौल है. पानी का जलस्तर बढ़ने से आने वाले समय में कृषि का उत्पादन भी बढ़ेगा.