विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2021

पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली का इस्‍तीफा, विवादित बयानों के कारण हुए थे चर्चित

अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियां बटोरने वाले माली ने एक प्रेस बयान जारी करके कहा 'मैं नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह देने के लिए दी गई सहमति को वापस लेने का नम्रता के साथ ऐलान करता हूं.

नवजोत सिद्धू को अपने सलाहकारों के बयानों के कारण तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था

Punjab: पंजाब राज्‍य कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sigh Sidhu)  के सलाहकार मालविंदर माली ( Malvinder Singh Mali) ने इस्तीफा दे दिया है. अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियां बटोरने वाले माली ने एक प्रेस बयान जारी करके उन्‍होंने यह जानकारी दी. उन्‍होंने बयान में कहा 'मैं नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह देने के लिए दी गई सहमति को वापस लेने का नम्रता के साथ ऐलान करता हूं. अगर मेरा कोई जानी नुकसान होता है तो इसके लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर विजय इंद्र सिंगला, पंजाब के सांसद मनीष तिवारी, पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल, पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और बीजेपी के सुभाष शर्मा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा और जरनैल सिंह जिम्मेदार होंगे.'

सिद्धू के सलाहकारों के बयान पर केजरीवाल खफा, बोले-कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक देश एक'

प्यारे लाल गर्ग और मालविंदर माली हाल ही में सिद्धू की टीम में शामिल हुए थे.  एक फेसबुक पोस्ट में मालविंदर माली ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान दोनों अवैध रूप से कश्मीर पर कब्जाधारी हैं.माली ने कथित तौर पर दावा किया था कि ‘‘ कश्मीर, कश्मीरी लोगों का देश है'' जबकि एक अन्य सलाहकार प्यारे लाल गर्ग ने पाकिस्तान की आलोचना करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की निंदा की थी.

पंजाब कांग्रेस संकट के लिए नवजोत सिद्धू जिम्मेदार : अमरिंदर सिंह की पत्नी ने कहा

नवजोत के सलाहकारों के ऐसे बयानों को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है. उन्‍होंने कहा था कि नवजोत सिंह को अपने सलाहकारों को बर्खास्त कर देना चाहिए और अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो पार्टी उन्हें बर्खास्त कर देगी. NDTV से बात करते हुए हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस के नए प्रमुख को स्पष्ट संदेश दिया था. रावत का यह संदेश मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ विद्रोह के एक नए विस्फोट के बाद आया था. उन्होंने सिद्धू के सलाहकारों की टिप्पणी को गलत मानसिकता वाला करार दिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा, जम्मू कश्मीर चुनाव के अलावा चुनाव आयोग को कब-कब बदलनी पड़ीं तारीखें?
पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली का इस्‍तीफा, विवादित बयानों के कारण हुए थे चर्चित
"देश का मामला, विपक्ष का नहीं" : अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर रहे CM केजरीवाल, शरद पवार से मिले
Next Article
"देश का मामला, विपक्ष का नहीं" : अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर रहे CM केजरीवाल, शरद पवार से मिले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com