भगवंत मान ने पूर्व CM से भतीजे के खिलाफ लगे आरोपों पर सफाई देने को कहा, चन्नी ने किया आरोपों का खंडन

सीएम मान ने सोमवार को आरोप लगाया था कि चन्नी के भतीजे ने एक क्रिकेटर से उसे ‘खेलकूद’ श्रेणी से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे मांगे थे.

भगवंत मान ने पूर्व CM से भतीजे के खिलाफ लगे आरोपों पर सफाई देने को कहा, चन्नी ने किया आरोपों का खंडन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान.

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को अपने पूर्ववर्ती चरणजीत सिंह चन्नी को उनके भतीजे पर क्रिकेटर को सरकारी नौकरी दिलाने के एवज में दो करोड़ रुपये मांगने के आरोपों को लेकर सफाई देने के लिए 31 मई तक समय दिया.

भगवंत मान ने ट्वीट किया कि यदि चन्नी ‘सारी जानकारियां' बताने में विफल रहते हैं तब वह अपने इन आरोपों के समर्थन में आंकड़े (रिश्वत राशि एवं अन्य बातें) एवं नामों को ‘सार्वजनिक कर देंगे.' उन्होंने यह ट्वीट पंजाब में किया.

सीएम मान ने सोमवार को आरोप लगाया था कि चन्नी के भतीजे ने एक क्रिकेटर से उसे ‘खेलकूद' श्रेणी से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे मांगे थे. चन्नी ने इस आरोप का खंडन किया था और मुख्यमंत्री पर उनके खिलाफ झूठ फैलाने का आरोप लगाया था.

मान ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘आपके भतीजे द्वारा एक क्रिकेटर से नौकरी के बदले रिश्वत मांगे जाने के बारे में मैं आपको सारी जानकारियां सार्वजनिक करने के लिए 31 मई दो बजे तक का वक्त दे रहा हूं, अन्यथा मैं पंजाबियों के सामने आंकड़े (रिश्वत राशि) और नाम और संबंधित लोगों की कहां भेंट हुई थी, सभी बातें सार्वजनिक कर दूंगा.''

मान ने संगरूर में एक सभा में कहा कि पिछले सप्ताह इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखने के लिए जब वह हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में थे तब वह पंजाब के एक क्रिकेटर से मिले थे जिसने उन्हें बताया कि उसने खेलकूद श्रेणी से सरकारी नौकरी के लिए आवेदन दिया था.

मान ने बताया कि तब अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री थे और क्रिकेटर से कहा गया कि उन्हें नौकरी मिल जाएगी.

मान ने दावा किया कि क्रिकेटर और उसके पिता ने चन्नी (जो बाद में अमरिंदर सिंह के स्थान पर मुख्यमंत्री बने) से भेंट की तथा चन्नी ने उन दोनों से उनके भतीजे से मिलने को कहा.

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि क्रिकेटर ने उन्हें बताया कि वह चन्नी के भतीजे से मिला जिसने उसे आश्वासन दिया कि उसे नौकरी मिल जाएगी और उससे ‘दो' का इंतजाम करने को कहा.

आम आदमी पार्टी (आप ) के नेता मान ने कहा, ‘‘ खिलाड़ी दो लाख रुपये लेकर चन्नी के भतीजे से मिला जिसने उसे गालियां दीं और कहा कि ‘दो' का मतलब दो लाख रुपये नहीं बल्कि दो करोड़ रुपये है. ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चन्नी सतर्कता ब्यूरो की जांच का भी सामना कर रहे हैं. पिछले महीने उन्होंने आरोप लगाया था कि मान सराकर ‘बदले की राजनीति' कर रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)