"हम BJP की 'बी टीम' नहीं, NCP-कांग्रेस से गठबंधन को तैयार", बोले ओवैसी की पार्टी के सांसद

AIMIM के सांसद इम्तियाज़ जलील ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेश टोपे से मुलाकात की थी और कहा था कि उनकी पार्टी एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन करने को तैयार है.

मुंबई:

शिव सेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद इम्तियाज़ जलील के उस प्रस्ताव का खुलकर विरोध किया है, जिसमें जलील ने कहा था कि उनकी पार्टी BJP की 'बी टीम' नहीं है और NCP-कांग्रेस के गठबंधन में शामिल होने को तैयार है. इस पर कड़ा ऐतराज जताते हुए शिव सेना नेता संजय राउत ने फिर कहा, "बीजेपी और AIMIM के बीच छुपा हुआ गठबंधन है. ये दोनों एक दूसरे से मिले हुए हैं.  AIMIM बीजेपी की B टीम है. AIMIM के प्रस्ताव को हम ठुकराते हैं. महाराष्ट्र में तीन पार्टियों की सरकार है और इसमें चौथा कोई नहीं आएगा."

इससे पहले AIMIM के सांसद इम्तियाज़ जलील ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेश टोपे से मुलाकात की थी और कहा था कि उनकी पार्टी एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन करने को तैयार है. चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी का वोट काटने के मुद्दे पर इम्तियाज़ जलील ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी को गठबंधन का प्रस्ताव दिया है, ताकि यह  साफ हो जाए कि कौन किसके साथ है? 

vigprp8o

ये भी पढ़ें: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने धूमधाम से खेली होली, वीडियो शेयर कर दी शुभकामनाएं

जलील, जो AIMIM की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख हैं, ने शुक्रवार रात संवाददाताओं से कहा, "एक बीमारी के कारण मेरी मां की मौत के कुछ दिनों बाद मंत्री टोपे ने शुक्रवार को मुझसे मुलाकात की थी. यह हमेशा आरोप लगाया जाता है कि भारतीय जनता पार्टी हमारी वजह से जीतती है (AIMIM- मुस्लिम वोटों के बंटवारे के कारण). इस आरोप को गलत साबित करने के लिए मैंने टोपे को प्रस्ताव दिया कि हम गठबंधन के लिए तैयार हैं.

जानें संजय राउत ने क्यों कहा - मायावती और ओवैसी की वजह से UP में मिली BJP को जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, उन्होंने मेरे ऑफर के बारे में कुछ नहीं कहा." इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि AIMIM के प्रस्ताव पर शिवसेना का क्या फैसला होगा, इसका हमे इंतेजार रहेगा. देवेंद्र फडणवीस ने कहा शिवसेना अब "जनाब शिवसेना" हो गई है.