दिल्ली सरकार का दीवाली तोहफा, 80 हजार कर्मचारियों को मिलेगा 7 हजार रुपए बोनस

दिल्ली सरकार अपने 80,000 कर्मचारियों को दीवाली (Delhi Government Diwali Bonus) पर 7 हजार रुपए बोनस देने जा रही है.इस पर दिल्ली सरकार कुल 56 करोड़ रुपए खर्च करेगी.

दिल्ली सरकार का दीवाली तोहफा, 80 हजार कर्मचारियों को मिलेगा 7 हजार रुपए बोनस

दिल्ली सरकार कर्मचारियों को देगी दीवाली बोनस (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली सरकार ने किया दीवाली बोनस का ऐलान
  • 80 हजार कर्मचारियों मिलेगा 7 हजार रुपए बोनस
  • ग्रुप B (नॉन Gazetted) और ग्रुप C को मिलेगा बोनस

दिल्ली सरकार अपने कर्मचारियों दीवाली का तोहफा (Delhi Workers Diwali Bonus) देने जा रही है. ग्रुप B (Non Gazetted) और ग्रुप C को 7,000 रुपए बोनस देने का ऐलान केजरीवाल सरकार ने किया है. इस फैसले से दिल्ली सरकार के करीब 80,000 कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. कर्मचारियों को बोनस देने के लिए दिल्ली सरकार कुल 56 करोड़ रुपए खर्च करेगी.केजरीवाल सरकार ने कर्मचारियों के लिए बोनस देने का ऐलान कर दिया है. 

दिल्ली सरकार का दीवाली बोनस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर दीवाली बोनस दिए जाने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार 56 करोड़ रुपए 80 हजार कर्मचारियों को बोनस देने पर खर्च करेगी. 

ये भी पढ़ें-महिला सैनिकों को दिवाली का तोहफा,अधिकारियों की तरह ही मिलेगी मैटरनिटी-चाइल्डकेयर लीव

केंद्र भी कर्मचारियों को दे रही 7 हजार रुपए दीवाली बोनस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए दीवाली बोनस का ऐलान किया था. केंद्र ने  ग्रुप सी, ग्रुप डी और ग्रुप बी की कुछ श्रेणियों के अपने कर्मचारियों के लिए दीवाली बोनस फिर से शुरू कर दिया है. इसका ऐलान सरकार मे अक्टूबर में ही कर दिया था. एक कार्यालय ज्ञापन में, वित्त मंत्रालय के तहत व्यय विभाग ने कहा था कि समूह सी, डी और संविदा कर्मचारियों को सेवा की कुछ शर्तों को पूरा करने के अधीन इस वर्ष बोनस मिलेगा. इन आदेशों के तहत बोनस भुगतान की अधिकतम सीमा 7,000 रुपये मासिक होगी.केंद्र का बोनस केंद्रीय अर्धसैनिक और सशस्त्र बलों के पात्र कर्मचारियों पर भी लागू होगा. आदेश के अनुसार, जो कर्मचारी 31 मार्च, 2021 तक सेवा में थे, और 2020-21 वित्तीय वर्ष के दौरान कम से कम छह महीने की निरंतर सेवा प्रदान की है, वे इस बोनस को पाने के हकदार होंगे.