दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके लिखा- PM मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया

दिल्ली के अलावा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पंजाब समेत अन्य राज्यों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था. 

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके लिखा- PM मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दी जानकारी

खास बातें

  • पीएम मोदी ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत
  • केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- पीएम ने सही फैसला लिया
  • बोले- अगर लॉकडाउन खत्म होगा तो सारी कोशिशों पर फिर जाएगा पानी
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही लिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया है. आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों से बेहतर है क्योंकि हमने पहले ही लॉकडाउन शुरू करने का फैसला ले लिया था. अगर इसे अभी खत्म कर दिया गया तो सारी कोशिशों पर पानी फिर जाएगा. लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला जरूरी है."

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने तीन अहम बातें रखीं. उन्होंने कहा, "लॉकडाउन (Lockdown) कम से कम 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए. यह फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए, अगर राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा. तीसरा, अगर किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए. ना रेल, ना सड़क ना एयर. दिल्ली के अलावा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, पंजाब समेत अन्य राज्यों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था. 

बैठक खत्म होने के बाद संकेत मिल रहे हैं कि लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है. कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म हो गई है. ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की है. वहीं, पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए हैं.

भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 239 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7,447 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 1035 नए मामले आए हैं और 40 लोगों की जान गई है. यह 24 घंटों में अब तक सबसे ज़्यादा मामले और मौतों का आंकड़ा है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 643 लोग ठीक हुए हैं. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया गया है.

वीडियो: लॉकडाउन में फंसे बेबस मजदूरों की दास्तां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com