यूपी विधानसभा चुनाव : बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची 15 जनवरी को आएगी

यूपी विधानसभा चुनाव : बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची 15 जनवरी को आएगी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची पंद्रह जनवरी को आएगी. इसे अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज दिन भर राज्य बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक करते रहे.

शाह के घर हुई बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर, राज्य बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, संगठन मंत्री सुनील बंसल और योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

योगी की मौजूदगी इस लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि प्रदेश चुनाव समिति में उनका नाम शामिल नहीं किया गया था. इसे लेकर उनकी नाराजगी की खबरों ने भी जोर पकड़ा. हालांकि खुद योगी आदित्यनाथ ने इनका खंडन किया था.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 15 जनवरी को दिल्ली में होगी. इसमें यूपी और उत्तराखंड की पहली सूची जारी की जाएगी. चुनाव समिति 17 जनवरी को फिर बैठेगी जिसके बाद एक सूची और आएगी.

बीजेपी नेताओं का कहना है कि राज्य चुनाव समिति ने सभी 403 सीटों के लिए नामों को अंतिम रूप दे दिया है. अब केंद्रीय
चुनाव समिति में नाम जाने से पहले पार्टी अध्यक्ष शाह के साथ वरिष्ठ नेताओं ने सलाह-मशविरा किया.

शाह हर विधानसभा सीट को लेकर विस्तार से चर्चा कर रहे हैं. पार्टी नेताओं के मुताबिक बीजेपी हर विधानसभा सीट के लिए अलग रणनीति तय कर रही है. इसमें वहां के जातीय समीकरणों के साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि दूसरी पार्टियों ने कौन सा उम्मीदवार दिया है.

माना जा रहा है कि दूसरी पार्टियों से बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं और विधायकों को भी बड़ी संख्या में टिकट दिए जाएंगे. गौरतलब है कि चुनाव से ठीक पहले एसपी, बीएसपी, आरएलडी और कॉंग्रेस से करीब 22 विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com