नीतीश कुमार की चुनावी सभा में बवाल, शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ मारपीट, CM ने ऐसे किया डैमेज कंट्रोल

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) स्टेज पर एक तरफ संबोधन कर रहे थे. वहीं, सामने दूसरी ओर शिक्षक अभ्यर्थी हंगामा कर रहे थे. वो मुख्यमंत्री शर्म करो, डूब मरो के साथ-साथ हाय-हाय का नारा लगा रहे थे. इसी दौरान उनके समर्थक अभ्यर्थियों से भिड़ गए. एक दूसरे पर कुर्सी फेंकने लगे. इसके बाद दोनों गुटों में जमकर हाथापाई हो गई.

नीतीश कुमार की चुनावी सभा में बवाल,  शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ मारपीट, CM ने ऐसे किया डैमेज कंट्रोल

सीएम नीतीश की चुनावी सभा में बवाल

पटना:

बिहार के मुजफ्फरपुर में कुरहनी विधानसभा सीट (Kurhani By Elections 2022) में उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे नीतीश कुमार की सभा में जमकर बवाल हुआ. महागठबंधन उम्मीदवार मनोज कुशवाहा के लिए सभा कर रहे नीतीश कुमार के सामने सीटीईटी (CTET) और बीटीईटी (BTET) शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ मुख्यमंत्री के समर्थकों की मारपीट हो गई. जमकर लात-घूंसे चले. एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गई. हालांकि, इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश भी की. उन्होंने मंच से शिक्षक अभ्यर्थियों को वादा किया कि चिंता मत कीजिए जल्द नियोजन होगा.

दरअसल, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) स्टेज पर एक तरफ संबोधन कर रहे थे. वहीं, सामने दूसरी ओर शिक्षक अभ्यर्थी हंगामा कर रहे थे. वो मुख्यमंत्री शर्म करो, डूब मरो के साथ-साथ हाय-हाय का नारा लगा रहे थे. इसी दौरान उनके समर्थक अभ्यर्थियों से भिड़ गए. एक दूसरे पर कुर्सी फेंकने लगे. इसके बाद दोनों गुटों में जमकर हाथापाई हो गई. कुर्सी चली तो भगदड़ मच गया. समर्थक छात्रों पर ताबड़तोड़ कुर्सियां फेंकने लगे. सभा के दौरान लगी पीछे की सारी कुर्सी तोड़ दी गई. थोड़ी देर के लिए वहां पर स्थिति गंभीर हो गई. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने आंदोलनरत अभ्यर्थियों को वहां से हटा दिया.

शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. अभ्यर्थियों को बीजेपी का भी समर्थन मिला है. संजय जायसवाल ने तो बिहार सरकार को अल्टीमेटम भी दे दिया था कि 15 दिसंबर तक 10 लाख जॉब देगी बिहार सरकार नहीं तो बीजेपी सदन की कार्यवाही नहीं चलने देगी.

कुढ़नी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आज हम लोगों को यहां आने का मौका मिला. बहुत ही प्रसन्नता के साथ आप सब लोग यहां पर मौजूद हैं. यह बहुत ही खुशी की बात है. कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में मनोज कुशवाहा हमारे उम्मीदवार हैं. 7 पार्टियों का समर्थन है. सभी एकजुट होकर एक एक बात कह रहे हैं. सब की समस्याओं को भी सुने हैं. सब के उत्थान के लिए काम होगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि अभी यहां पर कुछ लोग दिखा रहे थे .अभी चले गए. उनको चिंता नहीं करना चाहिए. इसके बारे में जो शिक्षा मंत्री जी हैं पटना से घोषित करेंगे. यहां पर घोषणा करना उचित नहीं। जहां चुनाव होता है वहां नई घोषणा नहीं होती है. अगर रिपोर्ट हो जाएगा तो वह नियमों के खिलाफ होगा. यहां पर कुछ नहीं कहना है. सबकी चिंता है और कल्याण के लिए हम लोग काम कर रहे हैं. अधिक से अधिक बहाली हो, जितना तेजी से काम हो सकता है वह काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'हम लोग पूरे बिहार में 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे और 10 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे. यह सब काम हम लोग कर रहे हैं. लोगों के उत्थान और विकास का काम कर रहे हैं. पढ़ाई, इलाज, आने-जाने, व्यापार के लिए काम कर रहे हैं. व्यापार के लिए हम बड़ा मदद कर रहे हैं.' 

नीतीश कुमार ने कहा, 'अगर जरूरत हुई तो हम और डिप्टी सीएम दोनों एक साथ यहां आ जायेंगे और समस्या सुनेंगे. दिल्ली वाले लोग खाली प्रचार करते रहते हैं. मीडिया वाले क्या करेंगे, ये छाप नहीं सकते. दिल्ली वाला छापने से मना कर देता है. हम कितना काम करते हैं. हमारा बात यह लोग नहीं छापता है. मेरा आग्रह होगा कि इन सब बातों का ध्यान दीजिएगा. मुख्यमंत्री ने सभी से हाथ उठाकर समर्थ देने का आग्रह किया.' 

ये भी पढ़ें:-

"जब लालूजी छापों से नहीं डरे, तो उनका लड़का डर जाएगा" : कुढ़नी से तेजस्वी-नीतीश ने केंद्र पर साधा निशाना

बिहार में फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं, इसे बढ़ावा देने के लिए सरकार ने किए हैं कई उपाय: नीतीश कुमार

VIDEO: राजगीर के एक घर में पहुंचे नीतीश कुमार, खुद से नल खोलकर पिया पानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com