US Open Novak Djokovic: नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को हराकर रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीता

US Open Novak Djokovic: मेदवेदेव ने 2021 के फाइनल में जोकोविच को सीधे सेटों में हराकर सर्बियाई खिलाड़ी को 1969 में रॉड लेवर के बाद एक ही वर्ष में सभी चार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले व्यक्ति बनने से रोक दिया था.

US Open Novak Djokovic: नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को हराकर रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीता

US Open Novak Djokovic

US Open Novak Djokovic: नोवाक जोकोविच ने रविवार को डेनियल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराकर (Novak Djokovic Beats Daniil Medvedev) अपना चौथा यूएस ओपन और रिकॉर्ड-बराबर 24वां ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता. दो साल पहले फाइनल में अपनी हार का बदला लिया. 36 वर्षीय जोकोविच ने 6-3, 7-6 (7/5), 6-3 से जीत हासिल की और ओपन युग में न्यूयॉर्क में सबसे उम्रदराज पुरुष चैंपियन बन गए और सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम जीत के लिए मार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. सर्बियाई खिलाड़ी एक ही सीज़न में चार बार तीन ग्रैंड स्लैम इवेंट जीतने वाले पहले व्यक्ति हैं, जिसने आर्थर ऐश स्टेडियम के अंदर सबसे शानदार तरीके से दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के रूप में वापसी का ताज पहना.

मेदवेदेव ने 2021 के फाइनल में जोकोविच को सीधे सेटों में हराकर सर्बियाई खिलाड़ी को 1969 में रॉड लेवर के बाद एक ही वर्ष में सभी चार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले व्यक्ति बनने से रोक दिया. जोकोविच ने उस मौके पर हारा हुआ महसूस करने की बात स्वीकार की, लेकिन जब उन्होंने रविवार के चैंपियनशिप मैच की कमान तुरंत संभाल ली तो कुछ घबराहट महसूस हुई.


मेदवेदेव ने सेमीफ़ाइनल में "10 में से 12" प्रदर्शन के साथ पिछले साल के चैंपियन कार्लोस अलकराज को हराया, लेकिन उन्हें जोकोविच के खिलाफ लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दोहराने के लिए संघर्ष करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2023: टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ ढूंढने होंगे इन 5 बड़े सवालों के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Asia Cup 2023: गिल ने बाबर को लेकर कही यह बड़ी बात, तो भारतीय बल्लेबाज पर फिदा हुए पाकिस्तानी फैंस