Tokyo Paralympics: हाई जंप में निषाद कुमार ने जीता सिल्वर मेडल, ऐसी असाधारण कूद को देखकर आप चौंक जाएंगे- Video

भारत के निषाद कुमार (Nishad Kumar) ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) की पुरूषों की ऊंची कूद टी46 स्पर्धा में एशियाई रिकार्ड के साथ रजत पदक जीता.

Tokyo Paralympics: हाई जंप में निषाद कुमार ने जीता सिल्वर मेडल, ऐसी असाधारण कूद को देखकर आप चौंक जाएंगे- Video

Tokyo Paralympics हाई जंप में निषाद कुमार ने जीता सिल्वर मेडल

भारत के निषाद कुमार (Nishad Kumar) ने रविवार को टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) की पुरूषों की ऊंची कूद टी46 स्पर्धा में एशियाई रिकार्ड के साथ रजत पदक जीता. कुमार ने 2.06 मीटर की कूद लगाकर एशियाई रिकार्ड बनाया और दूसरे स्थान पर रहे. अमेरिका के डलास वाइज को भी रजत पदक दिया गया क्योंकि उन्होंने और कुमार दोनों ने समान 2.06 मीटर की कूद लगायी. एक अन्य अमेरिकी रोडरिक टाउनसेंड ने 2.15 मीटर की कूद के विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया. यह भारत का तोक्यो पैरालंपिक में दूसरा पदक है. इससे पहले भाविनाबेन पटेल ने रविवार को महिलाओं की एकल टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा में रजत पदक जीता था.

Paralympics 2020: पैरालंपिक्स में दूसरा पदक, ऊंची कूद में निषाद कुमार ने रजत पदक कब्जाया

सोशल मीडिया पर निषाद कुमार के परफॉर्मेंस की खूब तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर उनके परफॉर्मेंस का वीडियो भी वायरल हो रहा है, वीडियो में निषाद ने जिस तरह से ऊंची कूद लगाकर सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया उसे देखकर आप हैरान कर जाएंगे. हर कई ऊंची कूद में भारत को सिल्वर दिलाने के लिए निषाद को बधाई दे रहा है. 

निषाद शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में दिखे, उन्होंने पहले प्रयास में ही 2.02 मीटर की कूद को पार कर लिया था. इसके बाद उन्होंने 2.06 मीटर की कूद को दूसरे प्रयास में पार करके नया एशियाई रिकॉर्ड स्थापित करने में सफलता हासिल की थी. 

सचिन तेंदुलकर को अपना मेडल दिखाना चाहती हूं, NDTV से बोलीं सिल्वर मेडल विजेता भाविना पटेल- Video

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Ji)  ने भी ट्वीट कर निषाद को मेडल जीतने की बधाई दी है. पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'टोक्यो से एक और खुशी की खबर आई है. निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद में रजत पदक जीत लिया है, बेहद खुश हूं. वह उत्कृष्ट कौशल और तप के साथ एक उल्लेखनीय एथलीट हैं. उसे बधाई.'


बता दें कि आज ही सुबह टेबल टेनिस में भाविना पटेल ने भारत का पैरालंपिक 2020 में खाता खोला और सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. हालांकि, उनको फाइनल मुकाबले में  चीन की खिलाड़ी  यिंग झोऊ के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पडा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: '100% दिया और नतीजा निकला' : NDTV से बोलीं सिल्वर मेडल विजेता भाविना पटेल