विज्ञापन
This Article is From Jun 21, 2023

SAFF Championship 2023: सुनिल छेत्री की Hat-Trick से भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

Sunil Chhetri: भारत ने मैच की शुरूआत से ही अपना फॉर्म और अनुभव दिखाना शुरू कर दिया था. वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं ठहर ही नहीं रही थी.

SAFF Championship 2023: सुनिल छेत्री की Hat-Trick से भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया
Sunil Chhetri Hat-Trick

Sunil Chhetri Hat-Trick vs Pakistan in SAFF: सुनील छेत्री की हैट्रिक की मदद से भारत ने सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप में बुधवार को अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हराया. इसके साथ ही छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले दूसरे एशियाई खिलाड़ी (Sunil Chhetri 2nd Highest Goal Asian Player)  बन गए. ईरान के अल देइ के 149 मैचों में 109 गोल हैं जबकि छेत्री के अब 90 गोल हो गए हैं. भारत ने मैच की शुरूआत से ही अपना फॉर्म और अनुभव दिखाना शुरू कर दिया था. वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तानी टीम भारत के सामने कहीं ठहर ही नहीं रही थी. छेत्री ने रविवार को भुवनेश्वर में लेबनान के खिलाफ इंटर कांटिनेंटल कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद अपने घरेलू मैदान पर भी बेहतरीन खेल दिखाया.

भारत ने दसवें मिनट में छेत्री के फील्ड गोल के दम पर बढत बनाई. छह मिनट बाद छेत्री ने पेनल्टी पर गोल करके बढत दुगुनी कर दी. पहले हाफ में भारत के और भी गोल होते लेकिन पाकिस्तानी डिफेंस मुस्तैद हो गया था और भारत ने भी कुछ मौके गंवाये. भारत ने पहले हाफ में बढत जरूर बनाई लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी को थ्रो इन से रोकने के गैर जरूरी प्रयास में कोच इगोर स्टिमक को लालकार्ड दिखाया गया और उन्हें डगआउट छोड़कर जाना पड़ा.

इसके बावजूद भारत ने दूसरे हाफ में लय नहीं खोई. भारत ने 74वें मिनट में तीसरा गोल किया और इस बार भी गोल करने वाले भारतीय कप्तान छेत्री ही थे. उदांता सिंह ने 81वें मिनट में एक और गोल करके पाकिस्तान की सारी उम्मीदें तोड़ दी. छेत्री (Sunil Chhetri After Win vs Pak) ने मैच के बाद कहा ,‘‘ इस शुरूआत से खुश हूं. इस तरह के हालात में मैच आसान नहीं होते. मुझे खुशी है कि दर्शक मैच देखने आये.' श्री कांतीर्वा स्टेडियम पर मैच देखने के लिये 22860 दर्शक जमा थे जो बारिश के बीच भी टीम की हौसलाअफजाई करते रहे. भारत का सामना अब शनिवार को नेपाल से होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
SAFF Championship 2023: भारत-पाकिस्तान मैच में बवाल; भारतीय कोच से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, रेफरी ने लिया कड़ा फैसला
SAFF Championship 2023: सुनिल छेत्री की Hat-Trick से भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया
"another father of pakistan", funny memes flooded in as sunil chhetri made hattrick
Next Article
"पाकिस्तान का एक और बाप", सुनील छेत्री ने जड़ी हैट्रिक, तो फनी मीम्स से पटा सोशल मीडिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com