विज्ञापन

Paris Olympics 2024: "इस लड़की को 7 फीट लंबे पुरुष के...", विवादित वीमेंस बॉक्सिग मैच पर कंगना रनौत बुरी तरह बरसीं

"Gender Row' In Paris: अल्जेरियाई मुक्केबाज इमान खेलीफ और इटली की एंजलै कैरिनी के बीच खेला गया मैच महज 46 सेकेंड में ही खत्म हो गया. कैरिनी रोते हुए रिंग से बाहर निकलीं, तो इसने कंगना रनौत को भी गुस्से से भर दिया.

Paris Olympics 2024: "इस लड़की को 7 फीट लंबे पुरुष के...",  विवादित वीमेंस बॉक्सिग मैच पर कंगना रनौत बुरी तरह बरसीं
नई दिल्ली:

Imane Khelif vs Angela Carini: जारी पेरिस ओलंपिक खेलों के छठे दिन वीरवार को वीमेंस बॉक्सिंग मैच में तब बड़ा विवाद पैदा हो गया, जब पिछले साल ही जेंडर टेस्ट (लैंगिक परीक्षण) में नाकाम रहीं ( ?) अल्जेरियाई मुक्केबाज इमान खेलीफ और इटली की एंजलै कैरिनी के बीच खेला गया मैच महज 46 सेकेंड में ही खत्म हो गया. कैरिनी रोते हुए रिंग से बाहर निकलीं, तो उनके आंसुओं की आवाज पूरी दुनिया के दिल पर  जाकर लगी. कैरिनी को कहते हुए भी सुना गया, यह अन्याय है".

दरअसल कैरिनी जेंडर टेस्ट में पिछले साल नाकाम रहीं (? ) इमान खलीफ के प्रचंड मुक्कों के प्रहार को वहन नहीं कर सकीं. खलीफ के दे-दनादन जोरदार मुक्के कैमिली के कोमल शरीर पर पड़े, तो उनके दर्द और पीड़ा से यही आवाज निकली की खेलीफ महिला नहीं पुरुष है!! इटली की प्रधानमंत्री से लेकर सभी वर्गों तक कैमिली के दर्द को महसूस किया है. इस पर इंटरेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) पर कितना असर होता है, यह देखने वाली बात होगी. बहरहाल, इसका असर बॉलीवुड अभिनेत्री और सासंद कंगना रनौत पर भी पड़ा है, जिन्होंने इसके खिलाफ इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की स्टोरी में जमकर भड़ास निकाली है. 

Latest and Breaking News on NDTV

 
कंगना ने लंबा-चौड़ा पोस्ट करते हुए लिखा, "इस लड़की को नैसर्गिक रूप से जन्मे सात फीट लंबे पुरुष के खिलाफ लड़ना पड़ा, जिसके शरीर के सभी हिस्से किसी नैसर्गिक पुरुष की तरह हैं. "वह" पुरुष की तरह दिखती है और उसी की तरह बर्ताव करती है. उसने कैरिनी को बॉक्सिंग रिंग में ऐसे हरा दिया, जैसे कोई पुरुष शारीरिक लड़ाई लड़ाई में किसी महिला को पीटता है. लेकिन वह" कहती है कि वह खुद को महिला के रूप में देखती है. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि किसने महिला बॉक्सिंग का मैच जीता? कार्य संस्कृति सबसे ज्यादा गलत और अन्यायपूर्ण प्रचलन है", कंगना ने हैशटैग के साथ #savewomensports भी लिखा है. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Commonwealth Games 2026: चौंकाने वाला फैसला, बैडमिंटन, क्रिकेट, हॉकी समेत इन खेलों को किया गया गेम्स से बाहर
Paris Olympics 2024: "इस लड़की को 7 फीट लंबे पुरुष के...",  विवादित वीमेंस बॉक्सिग मैच पर कंगना रनौत बुरी तरह बरसीं
Olympic Games Paris 2024 Day 15 LIVE Updates:
Next Article
Paris Olympics 2024 Day 15: विनेश फोगाट मामले पर CAS का फैसला टला, अब पंचाट 13 को सुनाएगा निर्णय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com