विज्ञापन

Paris Olympic 2024: "वह इस ओलपिक में..." पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधू के मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान

Paris Olympic 2024: भारत के मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने बुधवार को देश के खिलाड़ियों को पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी तैयारी में ज्यादा प्रयोग नहीं करने की सलाह दी और कहा कि दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू में इस खेल महासमर में फिर से चमकने की काबिलियत है.

Paris Olympic 2024: "वह इस ओलपिक में..." पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधू के मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान
Pullela Gopichand: पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधू के मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत के मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने बुधवार को देश के खिलाड़ियों को पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी तैयारी में ज्यादा प्रयोग नहीं करने की सलाह दी और कहा कि दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू में इस खेल महासमर में फिर से चमकने की काबिलियत है. बैडमिंटन प्रतियोगिता में भारत के सात खिलाड़ी पांच में से चार स्पर्धाओं में प्रतिनिधित्व करेंगे. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू (महिला एकल) की अगुआई वाली इस टीम में एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन (पुरुष एकल), सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (पुरुष युगल) तथा अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रास्टो (महिला युगल) शामिल हैं.

गोपीचंद ने शुक्रवार के उद्घाटन समारोह से पहले पीटीआई से कहा,"मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ियों के लिए सामान्य संदेश यही होगा कि इसे एक अन्य मुकाबले की तरह ही लें. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप तैयारी के लिए कोई प्रयोग नहीं करें. इसे सरल रखें और इसे एक अन्य खेल की तरह ही लें, तैयारी सही करें और मैच अपने आप ठीक रहेंगे."

उन्होंने सिंधू (रियो में रजत और तोक्यो में कांस्य) के बारे में बात करते हुए गोपीचंद ने कहा,"मुझे भरोसा है कि उनके पास शानदार मौका है. उसे शी बिंग जाओ और चेन यू फेई की चीनी जोड़ी के खिलाफ ड्रॉ मिला है और उसने पहले इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे उम्मीद है कि वह इस ओलपिक में फिर से अच्छा प्रदर्शन करेंगी."

सिंधू 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान अपने बायें टखने में 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' के बाद से अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखा पा रही हैं. गोपीचंद ने पदकों के बारे में अटकलें लगाने से इनकार कर दिया और कहा,"मुझे नहीं लगता कि हम पदकों के बारे में बात कर रहे हैं. मुझे लगता है कि तैयारी को सरल रखना और छोटी-छोटी चीजों को तैयार रखना महत्वपूर्ण है."

यह भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: धिनिधि देसिंघु से लेकर अंतिम पंघाल तक...पहली बार ओलंपिक खेल रहे इन भारतीय एथलीटों से होगी पदक की उम्मीद

यह भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: फेडरर के साथ लंच, लोंग के खिलाफ जीत, अपने पहले ओलंपिक मेडल के इंताजर में अचंत शरत कमल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paralympics 2024: जब विस्फोट में होतोजे सेमा का आधा पैर उड़ गया, लेकिन कांस्य पदक जीत 8 साल की यात्रा हुई सफल
Paris Olympic 2024: "वह इस ओलपिक में..." पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधू के मेडल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान
PM Narendra Modi react on  Neeraj Chopra clinched a Silver Medal in Men’s Javelin Throw at ParisOlympics2024
Next Article
Neeraj Chopra: "भारत खुश है ...", नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com