राहत! चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई से आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाच ने वीडियो कॉल के जरिए की बात

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाच ने चीनी महिला खिलाड़ी पेंग शुआई से करीब आधे घंटे तक वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की है.

राहत! चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई से आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाच ने वीडियो कॉल के जरिए की बात

चीनी महिला टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई

खास बातें

  • चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई से आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाच ने की बात
  • बीजिंग स्थित घर पर आराम कर रही हैं पेंग शुआई
  • कहा- जिस खेल से वह बेहद प्यार करती हैं उसे वह खेलना जारी रखेंगी
बीजिंग:

पड़ोसी देश चीन (China) में 35 वर्षीय स्टार महिला टेनिस प्लेयर पेंग शुआई (Peng Shuai) के अचानक लापता हो जानें से पूरा खेल जगत अचम्भे में पड़ा हुआ है. इस बीच खबर आ रही है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (International Olympic Committee) के अध्यक्ष थॉमस बाच (Thomas Bach) ने महिला खिलाड़ी से करीब आधे घंटे तक वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की है. बताया जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के उपर महिला खिलाड़ी के सुरक्षा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ रहा था. इसलिए बीते रविवार को आईओसी के अध्यक्ष ने वीडियो कॉल के जरिए शुआई से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने उनका हाल चाल जानने की कोशिश की.

समिति द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया है कि आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाच ने तीन बार की ओलंपियन पेंग शुआई के साथ एक वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की. इस दौरान चीनी महिला टेनिस प्लेयर ने आईओसी को सुरक्षा की दृष्टि से कॉल करने के लिए शुक्रिया कहा. शुआई ने आईओसी के अध्यक्ष से बात करते हुए कहा कि, 'वह पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित हैं. फिलहाल वह अपने बीजिंग स्थित घर पर आराम कर रही हैं और वह अपनी निजता को पसंद कर रही है.'

Happy Birthday Umran Malik: आरसीबी के दिग्गजों को दहलाने वाले रफ्तार के सौदागर मलिक आज मना रहे हैं 22वां जन्मदिन

उन्होंने कहा, 'वह फिलहाल अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना पसंद कर रही हैं.' वहीं भविष्य में खेल के बारे में उन्होंने कहा, 'जिस खेल से वह बेहद प्यार करती हैं उसे वह खेलना जारी रखेंगी.' 

इससे पहले चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार के संपादक ने एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें दावा किया गया था कि पेंग शुआई को एक मैच स्थल पर देखा गया है. इस दौरान एक वीडियो भी शेयर किया गया था.

IND vs NZ 3rd T20I: टीम इंडिया की जीत पर झूमा सोशल मीडिया, लोगों ने कहा- आरंभ है प्रचंड...

बता दें हाल ही में चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के उपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद से दो बार की ग्रैंड स्लैम युगल चैंपियन 35 वर्षीय खिलाड़ी पेंग शुआई गायब थीं. वहीं शुआई के अचानक लापता होने से पड़ोसी देश में आम लोगों में भय का माहौल बना गया था. लोगों के इसी डर को देखते हुए मौजूदा सरकार ने महिला खिलाड़ी से  संबंधित कई अपडेटस लोगों को सामने रखे हैं.

फैंटेसी गली: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 आज


. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com