भारत ने बैडमिंटन में जीता 20वां गोल्ड मेडल, लक्ष्य सेन ने जीता पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला

पहला गेम हारने के बाद लक्ष्य से शानदार वापसी की, दूसरे गेम से लक्ष्य सेन एक अलग ही लय में नजर आए. भारत के लिए कुल 57वां मेडल है. उन्होंने मलेशियाई खिलाड़ी को 2-1 से इस फाइनल मुकाबले में हराया. अब सभी की नजरें चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की बैडमिंटन पुरुष युगल जोड़ी पर हैंं जो अब अपना फाइनल खेलेगी. 

भारत ने बैडमिंटन में जीता 20वां गोल्ड मेडल, लक्ष्य सेन ने जीता पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला

नई दिल्ली:

CWG 2022 : भारत ने बैडमिंटन में जीता 20वां गोल्ड मेडल, लक्ष्य सेन ने जीता पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला. भारत ने बैडमिंटन में जीता 20वां गोल्ड मेडल, लक्ष्य सेन ने जीता पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला, पहला गेम हारने के बाद लक्ष्य से शानदार वापसी की, दूसरे गेम से लक्ष्य सेन एक अलग ही लय में नजर आए. भारत के लिए कुल 57वां मेडल था. मेलेशियाई खिलाड़ी मलेशिया के नग त्जे योंग को फाइनल मुकाबले में 2-1 से हराया.

 इससे पहले भारत की शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने महिला सिंगल्स के फाइनल में कनाडा की शटलर मिशेल ली को हराकर गोल्ड मेडल जीता था. पहली बार महिला सिंगल्स में सिंधु ने कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया. बता दें कि शुरू से ही सिंधु ने आक्रमक खेल दिखाया जिसका जबाव विरोधी शटलर के पास नहीं था. पहले गेम में सिंधु ने  मिशेल ली को 21-15 से हराकर मैच में बढ़त बना ली  थी. दूसरे गेम को सिंधु ने 21-13 से जीतकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आज राष्ट्रमंडल खेलों 2022 का अंतिम दिन है और भारत के पास तीन और स्वर्ण पदक जीतने का मौका है.  सिंधु ने महिला एकल फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को हराया जबकि लक्ष्य सेन ने मलेशिया की त्जे योंग एनजी को फाइनल में मात दी.  अब सभी की नजरें चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की बैडमिंटन पुरुष युगल जोड़ी पर हैंं जो अब अपना फाइनल खेलेगी.