विज्ञापन
Story ProgressBack

Christian Eriksen: मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, अब 1100 दिन बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में वापसी कर दुनिया को किया हैरान

Christian Eriksen Story: अब यूरो कप 2024 (Euro 2024) में 32 साल के मिडफील्डर ने 17वें मिनट में थ्रो-इन पर एक खूबसूरत गोल करके स्लोवेनिया के खिलाफ मैच में डेनमार्क को बढ़त दिलाने में सफलता हासिल की. हालांकि यह मैच ड्रा रहा लेकिन चर्चा क्रिस्टियन एरिक्सन की हो रही है.

Read Time: 4 mins
Christian Eriksen: मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, अब 1100 दिन बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में वापसी कर दुनिया को किया हैरान
Christian Eriksen

Christian Eriksen: डेनमार्क के फुटबॉल खिलाड़ी क्रिश्चियन एरिक्सन ने यूरो कप 2024  में स्लोवेनिया के खिलाफ मैच में शानदार खेल दिखाया और  गोल करके अपनी टीम डेनमार्क के लिए यूरो कप में शानदार वापसी की. क्रिश्चियन डैनमैन ने अपने खेल से दिखा दिया है कि यदि आपके अंदर जज्बा हो तो कुछ भी मुमकिन नहीं है. हम ऐसा इसिलए कह रहे हैं क्योंकि तीन साल पहले एरिक्सन को यूरो कप 2020 में फिनलैंड के खिलाफ मैच के पहले हाफ के दौरान  कार्डियक अरेस्ट आया था और वो मैदान पर ही ही बेहोश हो गए थे, डेनमार्क के मिडफील्डर को मैदान पर ही सीपीआर दिया गया था. फिर उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टर ने यहां तक भी कह दिया था कि उनके बचने के आसार काफी कम थे. लेकिन एरिक्सन की किस्मत ने उनका साथ दिया और वो गंभीर स्थिति से बाहर आए. इस घटने के बाद साल  2022 में इंटरनेशनल फ़ुटबॉल में वापसी की थी .

वहीं ,अब यूरो कप 2024 (Euro 2024) में 32 साल के मिडफील्डर ने 17वें मिनट में थ्रो-इन पर एक खूबसूरत गोल करके स्लोवेनिया के खिलाफ मैच में डेनमार्क को बढ़त दिलाने में सफलता हासिल की. हालांकि यह मैच ड्रा रहा लेकिन चर्चा में क्रिस्टियन एरिक्सन आ गए हैं. 

क्रिश्चियन एरिक्सन के साथ हुआ क्या था, बचने की नही थी उम्मीद
डेनमार्क के क्रिश्चियन एरिक्सन यूरो कप मैच के दौरान पहले हाफ के अंत में बेहोश हो गए थे. फिनलैंड के खिलाफ मैच के दौरान यह घटना घटी थी. इस घटना के कारण मैच को 42 मिनट रोकना पड़ा था. लेकिन स्थगित नहीं किया गया था. वहीं,जब वो मैदान पर गिरे तो टीम के डॉक्टर भागकर मैदान पर आए और उन्हें तुरंत ही सीपीआर दिया गया. सीपीआर देने के बाद उन्हें बेहोशी की हालत में ही अस्पताल ले जाया गया था. 

'यह चमत्कार है कि वो बच गए'
एरिक्सन का इलाज कर रहे डॉक्टर मोर्टन बोसेन ने कहा था कि यह चमत्कार है कि यह खिलाड़ी बच गया है. डॉक्टर ने यहां तक कह दिया था कि यदि समय पर उन्हें सीपीआर नहीं दिया जाता तो उनका बचना मुश्किल था. 

रिहैबिलिटेशन के लिए एरिक्सन को क्लब छोड़ना पड़ा
रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया के तहत एरिक्सन को क्लब भी छोड़ना पड़ा था. दिसंबर 2021 में, रिक्सन ने  क्लब को अलविदा कह दिया था. लेकिन इसके बाद एरिक्सन जल्द ही ओल्ड ट्रैफर्ड में टेन हैग की टीम का अभिन्न अंग बन गए. वह स्वस्थ होकर लौटे और सेंट्रल मिडफील्डर की भूमिका निभाने लगे, एरिक्सन ने अपने नए क्लब - मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए अपना पहला गोल नवंबर में फुलहम के खिलाफ किया था. 

कार्डियक अरेस्ट के 1,100 दिन बाद गोल करके यूरोपीय चैम्पियनशिप में एरिक्सन ने की शानदार वापसी
एरिक्सन ने कार्डियक अरेस्ट के 1,100 दिन यूरोपीय चैम्पियनशिप में मैदान पर उतरे और अपने पहले ही मैच में गोल करके यूरोपीय चैम्पियनशिप में शानदार वापसी का ऐलान कर दिया. हालांकि यूरो 2024 ग्रुप सी के पहले मैच डेनमार्क और स्लोवेनिया की बीच 1-1 से ड्रा रहा लेकिन एरिक्सन एक मिसाल बनकर सामने आए. जब उन्होंने गोल किया तो उनके चेहेर पर एक अलग तरह की खुशी थी. खुशी की खुद को फिर से साबित करने की..खुशी की कुछ कर गुजरने की..खुशी थी दूसरे जीवन पाने की.. खुशी थी जिस गेम से वो प्यार करते हैं उसे फिर से जीने की..!
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Video: भारतीय फुटबॉल टीम के साथ हुआ धोखा, खराब रेफरिंग के कारण फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर से हुआ बाहर
Christian Eriksen: मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, अब 1100 दिन बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में वापसी कर दुनिया को किया हैरान
SHOOTING Shreyasi Singh gets the green signal for Paris Olympics
Next Article
Shreyasi Singh: विधायक श्रेयसी सिंह बिहार की पहली खिलाड़ी, जो पेरिस ओलंपिक में बढ़ाएंगी देश की  शान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;