भारतीय महिला टीम ने किया कमाल, फाइनल में मैक्सिको को हराकर तीरंदाजी विश्व कप में जीता गोल्ड

दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और कोमलिका बारी (Deepika Kumari, Ankita Bhakat and Komalika Bari) की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रविवार को यहां चल रहे तीरंदाजी विश्व कप (Archery World Cup) के तीसरे चरण के फाइनल में मैक्सिको को हराकर स्वर्ण पदक (Gold in Recurve Archery) जीता.

भारतीय महिला टीम ने किया कमाल, फाइनल में मैक्सिको को हराकर तीरंदाजी विश्व कप में जीता गोल्ड

भारतीय महिला तीरंदाजी रिकर्व टीम ने विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता

Archery World Cup: दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और कोमलिका बारी (Deepika Kumari, Ankita Bhakat and Komalika Bari) की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रविवार को यहां चल रहे तीरंदाजी विश्व कप (Archery World Cup) के तीसरे चरण के फाइनल में मैक्सिको को हराकर स्वर्ण पदक (Gold in Recurve Archery) जीता. भारतीय तिकड़ी ने खिताबी जीत के साथ ही इस महीने की शुरुआत में ओलंपिक के आखिरी क्वालीफायर में पहले दौर की हार की निराशा को कुछ हद तक दूर किया. उनकी 5- 1 की जीत से भारत को विश्व कप के तीसरे चरण में दूसरा स्वर्ण पदक मिला. 

Tokyo Olympics में इन भारतीय पहलवानों पर रहेंगी नजर, इनसे है पदक की उम्मीदें

इससे पहले शनिवार को कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता था. बता दें कि भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में फ्रांस जैसी टीम को हराकर फाइऩल तक का सफर तय किया था.  टीम पिछले हफ्ते ओलंपिक क्वालीफाई करने से चूक गयी थी और इस स्वर्ण पदक से उसने इस निराशा को कम करने की कोशिश की.


भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा जिसमें पहले सेट में स्कोर 57-57 था. लेकिन दूसरे सेट में भारतीय टीम ने मेक्सिको की टीम पर दबाव बनाया जिसमें लंदन 2012 की रजत पदक विजेता ऐडा रोमन, एलेजांद्रा वालेंसिया और अन्ना वाज्क्वेज शामिल थीं. दूसरे सेट में मेक्सिको की टीम 52 अंक जुटाकर तीन अंक से पिछड़ गयी.

भारतीय टीम 3-1 से आगे थी और उसने तीसरे सेट में भी अच्छे निशाने लगाते हुए 55 अंक जुटाये लेकिन मेक्सिको की टीम बराबरी नहीं कर सकी और एक अंक से तीसरा सेट गंवा बैठी. इस तरह उसे इस साल लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी.

 अतानु दास और दीपिका कुमारी की जोड़ी ने भी जीता गोल्ड

इसके अलावा मिक्स्ड रिकर्व टीम इवेंट में नीदरलैंड्स को हराकर  अतानु दास और दीपिका कुमारी की स्टार कपल जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीतने का कमाल कर दिखाया है. 

उसेन बोल्ट बने जुड़वां बच्चों के पिता, नाम ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली

तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय टीम के 3 खिलाड़़ी झारखंड से
गोल्ड जीतने वाली टीम में 3 भारतीय खिलाड़ी झारखंड से हैं. भारतीय टीम में रांची की दीपिका कुमारी के साथ अंकिता भगत और कमालिका बारी भी हैं जो झारखंड की ही खिलाड़ी हैं. तीनों ने विश्व कप में शानदार खेल दिखाकर गोल्ड मेडल जीतने का कमाल कर दिखाया है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)