सपा विधायक के गनर के खाते में आई 99 करोड़ 99 लाख रुपये की रकम

सपा विधायक के गनर के खाते में आई 99 करोड़ 99 लाख रुपये की रकम

2,000 रुपये के नए नोट (फाइल फोटो)

कानपुर:

सीसामउ विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी विधायक के गनर सिपाही गुलाम जिलानी के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाते में अचानक 99,99,02,724 रुपये आ गए. गनर को इस बात की जानकारी एटीएम स्टेटमेंट की रसीद से मिली.

विधायक ने इस बात की शिकायत कानपुर के जिलाधिकारी से की है. उन्होंने इस बात की जानकारी स्टेट बैंक के उपमहाप्रबंधक को दी, और फिर बैंक ने गनर के खाते पर रोक लगा दी है.

कानपुर के जिलाधिकारी (डीएम) कौशल राज शर्मा ने बताया कि समाजवादी पार्टी विधायक इरफान सोलंकी ने उन्हें बताया कि उनके गनर सिपाही गुलाम जिलानी का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की माल रोड शाखा में खाता है. मंगलवार रात वह एटीएम से 4,000 रुपये निकालने गया तो पैसा नहीं निकला, लेकिन बाद में जब उसने बैलेंस चेक किया तो हैरान रह गया कि उसके एकाउंट में 99,99,02,724 रुपये जमा हो गए हैं. इसके बाद बुधवार सुबह विधायक अपने गनर और एटीएम की स्लिप लेकर हमारे पास आए.

उन्होंने बताया कि उन्होंने बुधवार को ही मामले पर बैंक के उपमहाप्रबंधक से बात की तथा विधायक के गनर को बैंक में इस बारे में एक आवेदन देने को कहा. उन्होंने बताया कि बैंक ने गनर के खाते पर फिलहाल रोक लगा दी है, और उस खाते से फिलहाल पैसा नहीं निकल पाएगा.

विधायक सोलंकी का गनर गुलाम जिलानी कानपुर के जाजमउ इलाके में किराये के कमरे में रहता है तथा वह पडरौना जिले का रहने वाला है. विधायक स्वयं इस मामले में बैंक के अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं. कानपुर शहर में पहली बार किसी के बैंक खाते में इतनी बड़ी रकम आई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com