विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 26, 2022

मणिपुर में विधानसभा चुनाव के पहले हुआ धमाका, दो की मौत और कई घायल

यह घटना मणिपुर के चूरचंदपुर जिले में हुई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह धमाका बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर के निकट एक पुराने मोर्टार में विस्फोट के कारण हुआ है. 

Read Time: 3 mins
मणिपुर में विधानसभा चुनाव के पहले हुआ धमाका, दो की मौत और कई घायल
Manipur में पहले चरण का विधानसभा चुनाव 28 फरवरी को होना है
इंफाल:

मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Manipur Assembly Election 2022) के पहले शनिवार को बम धमाका (Manipur Blast) हुआ. इसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. यह घटना मणिपुर के चूरचंदपुर जिले में हुई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह धमाका बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर के निकट एक पुराने मोर्टार में विस्फोट के कारण हुआ है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस धमाके का किसी उग्रवादी गुट या अराजक तत्वों से कोई संबंध नहीं दिखता है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुछ ग्रामीण पुराने मोर्टार को तोड़कर कबाड़ इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे थे. यह मोर्टार बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर की फायरिंग रेंज से उन्होंने इकट्ठा किया था. लेकिन ग्रामीणों को इस बात का अहसास नहीं था कि यह मोर्टार उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है. ऐसे में उस पर वार करते हुए यह जोरदार आवाज के साथ फट गया. इसमें दो ग्रामीणों की मौत हो गई और आधा दर्जन के करीब घायलों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.अस्पताल में घायलों का हालचाल लेने उनके परिजन भी पहुंचे, उनका रो-रोकर बुरा हाल था.

मणिपुर में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होना है, इसमें पहले चरण का मतदान 28 फरवरी को होगा, तब पांच जिलों की 38 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. बाकी सीटों पर चुनाव तीन मार्च को होना है. मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में चुनाव आयोग ने बदलाव किया था. मणिपुर में पहले चरण के चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. कुल 9895 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. पहले चरण में 15 महिलाओं समेत 173 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर होगी. 

मणिपुर में 2017 के विधानसभा चुनाव में 60 सीटों में से बीजेपी ने 21 सीटें जीती थीं और अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई थी. मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस गवर्नमेंट में प्रभावशाली पार्टी एनपीपी ने 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. जबकि बीजेपी ने सभी 60 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम सरकार ने कामाख्या मंदिर मार्ग का नाम बदलने का फैसला विरोध के बाद लिया वापस
मणिपुर में विधानसभा चुनाव के पहले हुआ धमाका, दो की मौत और कई घायल
असम में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी, पहली बार EVM से हो रही वोटिंग
Next Article
असम में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी, पहली बार EVM से हो रही वोटिंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;