मुकेश अंबानी को फोन पर धमकी देने के आरोपी को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

15 अगस्त को एक व्यक्ति ने खुद को अफजल गुरू बताते हुए HN रिलायंस अस्पताल के रिसेप्शन पर मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी.

मुकेश अंबानी को फोन पर धमकी देने के आरोपी को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

मुकेश अंबानी को फोन पर धमकी देने वाले आरोपी को कोर्ट ने 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा

मुंबई :

मशहूर कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को धमकी देने वाले आरोपी विष्‍णु को अदालत ने 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया है. रिमांड के लिए हुई सुनवाई के दौरान आरोपी के वकील उसके मानसिक रोगी होने का दावा किया दूसरी ओर, पुलिस का आरोप है कि विष्‍णु ने फोन पर खुद को अफजल गुरु बता कर मुकेश अंबानी को धमकी दी थी. 15 अगस्त को एक व्यक्ति ने खुद को अफजल गुरू बताते हुए HN रिलायंस अस्पताल के रिसेप्शन पर मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. पुलिस ने सूचना मिलते ही बोरीवली पश्चिम से 56 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी का नाम विष्णु भौमिक है और वह पेशे से ज्वेलरी डिजायनर है. डीसीपी जोन 2, मुंबई निलोत्पल बासु ने बताया, "हमने आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसने अस्पताल में 8 से 9 फोन किए थे. मामले की जांच चल रही है." 

मंगलवार को अदालत में बचाव पक्ष के वकील विजय कुमार माने ने दावा किया कि आरोपी मानसिक रोगी है और साल 2013 से ही उसका इलाज चल रहा है. उसने सीधे मुकेश अंबानी से भी बात नही की, उसका कोई मकसद भी नही था इसलिए उसके खिलाफ 506 पार्ट 2 का मामला नहीं बनता. दूसरी ओर,सरकारी पक्ष ने दलील दी कि आरोपी ने फोन रिसीव करने वाले को मुकेश अंबानी का नाम लेकर धमकाया. उसने 15 अगस्त की ही  तारीख चुनी, इसलिए ये मामला उतना सीधा नही है. आरोपी पर पहले से 4 मामले दर्ज हैं. इस घटना के पीछे कौन है इसका पता लगाना है, इसलिए 10 दिन का रिमांड दिया जाए. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने आरोपी विष्णु को 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. गौरतलब है कि आरोपी विष्णु को पकड़े 24 घंटे से ज्यादा हो गए लेकिन अभी तक ये साफ नही हो पाया है कि मुकेश अंबानी को धमकाने के पीछे उसका मकसद क्‍या था?

* जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में 39 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवानों की मौत
* 'जानबूझकर हटाई नेहरू जी की तस्वीर', ममता बनर्जी पर बरसी कांग्रेस
* नीतीश कुमार कैबिनेट का विस्तार, RJD का रहा दबदबा, देखें लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार, देखें कौन- कौन बना मंत्री