भोपाल में कलाकारों ने 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' बन मास्क पहनने के लिए लोगों को किया जागरूक, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पढ़ाया पाठ

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलाकार 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' के रूप में नजर आए. लोगों में मास्क पहनने को लेकर जागरूकता पैदा करने और सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश देने के लिए कलाकारों ने ये तरीका आजमाया.

भोपाल में कलाकारों ने 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' बन मास्क पहनने के लिए लोगों को किया जागरूक, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पढ़ाया पाठ

कलाकार यमराज और चित्रगुप्त के रूप में नजर आए.

भोपाल :

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलाकार 'यमराज' और 'चित्रगुप्त' के रूप में नजर आए. लोगों में मास्क पहनने को लेकर जागरूकता पैदा करने और सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश देने के लिए कलाकारों ने ये तरीका आजमाया. दरअसल राज्य सरकार के 'रोक टोक अभियान ' के तहत ऐसा किया जा रहा है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 90.50 लाख हो गयी है जबकि संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 84.78 लाख पहुंच गई है, जिससे देश में लोगों के ठीक होने की दर 93.67 प्रतिशत हो गयी है. 

यह भी पढ़ें: इंदौर-भोपाल समेत MP के 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू, CM शिवराज ने किया एलान


शनिवार सुबह आठ बजे अद्यतन किये गये आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में 46,232 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 90,50,597 हो गयी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में 564 और लोगों की मौत हो गयी है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,32,726 तक पहुंच गई है.  देश में 4,39,747 रोगी उपचाराधीन हैं, जो संक्रमित मरीजों की कुल संख्या का 4.86 प्रतिशत है. आंकड़ों में कहा गया है कि सफल उपचार के बाद देश में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 84,78,124 पर पहुंच गयी है. रोगियों के संक्रमणमुक्त होने की राष्ट्रीय दर 93.67 प्रतिशत हो गयी है, जबकि मृत्यु दर 1.47 फीसदी है.