विज्ञापन
This Article is From Jun 09, 2020

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगली हाथी ने ली महिला की जान

कोरबा जिले में पदस्थ वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में जंगली हाथी के हमले में आरती (35) की मौत हो गई.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगली हाथी ने ली महिला की जान
प्रतीकात्मक तस्वीर.
कोरबा:

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत हो गई. कोरबा जिले में पदस्थ वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में जंगली हाथी के हमले में आरती (35) की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि पाली क्षेत्र निवासी ओमप्रकाश और उसकी पत्नी आरती बाई ठिहाईपारा लमना गांव में अपने रिश्तेदार के घर आए थे. रात में जब वह सो रहे थे तब एक जंगली हाथी ने हमलाकर उसके रिश्तेदार के घर को तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि हाथी के इस हमले से ओमप्रकाश बच गया लेकिन महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे तथा महिला को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल रवाना किया गया. लेकिन रास्ते में ही महिला की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि महिला के पति को तत्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए दिए गए हैं. 

उन्होंने बताया कि शेष 5.75 लाख रुपए की राशि सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद उपलब्ध कराई जाएगी. कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल में हाथियों का उत्पात जारी है. इस महीने की दो तारीख को जिले के पसान क्षेत्र के पनगवां गांव निवासी मोहर सिंह (65) को एक जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com