छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगली हाथी ने ली महिला की जान

कोरबा जिले में पदस्थ वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में जंगली हाथी के हमले में आरती (35) की मौत हो गई.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगली हाथी ने ली महिला की जान

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • कोरबा जिले में जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत हो गई
  • कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में हुआ हादसा
  • मृतक महिला और उसका पति रिश्तेदारों के घर आए हुए थे मिलने
कोरबा:

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगली हाथी के हमले में महिला की मौत हो गई. कोरबा जिले में पदस्थ वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के अंतर्गत ठिहाईपारा लमना गांव में जंगली हाथी के हमले में आरती (35) की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि पाली क्षेत्र निवासी ओमप्रकाश और उसकी पत्नी आरती बाई ठिहाईपारा लमना गांव में अपने रिश्तेदार के घर आए थे. रात में जब वह सो रहे थे तब एक जंगली हाथी ने हमलाकर उसके रिश्तेदार के घर को तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि हाथी के इस हमले से ओमप्रकाश बच गया लेकिन महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.


अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे तथा महिला को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल रवाना किया गया. लेकिन रास्ते में ही महिला की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि महिला के पति को तत्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए दिए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि शेष 5.75 लाख रुपए की राशि सभी अपौचारिकता पूर्ण होने के बाद उपलब्ध कराई जाएगी. कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल में हाथियों का उत्पात जारी है. इस महीने की दो तारीख को जिले के पसान क्षेत्र के पनगवां गांव निवासी मोहर सिंह (65) को एक जंगली हाथी ने कुचलकर मार डाला था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)